बिलासपुर। शनिवार को बिलासा एयरपोर्ट पर उस समय हंगामा मचाना शुरू हो गया जब 72 सीटर अलायंस एयर की फ्लाइट 68 लोगों के साथ उड़ान भरने में फिसड्डी साबित हो गया। कैप्टन ने जैसे ही 10 यात्रियों से यात्रा कैंसल करने की बात कही, यात्रियों का गुस्सा फट पड़ा और एयरपोर्ट पर करीब 2 घंटे तक बहस, मानमनौव्वल चलता रहा। यात्रियों ने एयरलाइन्स कंपनी की अव्यवस्था पर जमकर भड़ास निकाली और उसे खटारा सर्विस का तमगा दे दिया। इस दौरान एयरपोर्ट प्रबंधन और फ्लाइट के कैप्टन के रवैये से यात्री खास तौर पर नाराज नजर आए। भले ही लोगों की मांग पर दिल्ली और कोलकाता की फ्लाइट शुरू कर दी गई है, लेकिन एएआई और एयरलाइन्स - कंपनी यात्रियों को सुविधा नहीं दे पा रही है। 

शनिवार को 11.10 को दिल्ली से फ्लाइट बिलासपुर पहुंची, जिसमें पहले से ही 33 यात्री मौजूद रहे, वहीं बिलासपुर की बोर्डिंग को मिलकार कुल 68 यात्रियों को 11.40 को लेकर दिल्ली फ्लाइट टैकऑफ करने वाली थी, लेकिन कैप्टन ने फ्लाइट में तकनीकी समस्या बताते हुए 10 यात्रियों को ले जाने में असमर्थता जाहिर की, जिसके बाद एयरपोर्ट पर हंगामा मचना शुरू हो गया, सभी यात्री अपनी यात्रा को लेकर फ्रिक करते रहे, वहीं एयरलाइन्स कंपनी का विमान 10 लोगों को नीचे उतार कर ही टेकऑफ कर सका।इस दौरान यात्रियों का गुस्सा एयरपोर्ट और एयरलाइन्स कंपनी को सहना पड़ा। 10 यात्रियों ने फ्लाइट की टिकट राशि और रायपुर तक की फ्लाइट की सुविधा मांगी, लेकिन अलायंस एयर ने राशि और वाया प्रयागराज फ्लाइट की सुविधा देने से साफ तौर पर इनकार कर दिया, ऐसे में यात्रियों ने जमकर भड़ास निकली और एयरलाइन्स कंपनी को खटारा फ्लाइट का परिचालन करने पर जमकर खरीखोटी सुनाई।

 सेफ्टी मैनेजर की लापरवाही उजागर

एयरपोर्ट डायरेक्टर एनबी सिंह इन दिनों छुट्टी पर चल रहे हैं, उनका प्रभार सेफ्टी मैनेजर राजेन्द्र विश्वकर्मा के पास है, कुछ यात्रियों ने उनसे यात्रा के दौरान हो रही परेशानी, एयरपोर्ट में बदइंतजामी और प्रबंधन के रवैये को लेकर शिकायत की, लेकिन उन्होंने यात्रियों को ही उलटा जवाब दे दिया। बताया जा रहा है कि सेफ्टी मैनेजर पीडब्ल्यूडी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में भी जबरिया परेशानी खड़ा करने का काम कर रहे है, ऐसे में निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है।

दिल्ली की शाम की फ्लाइट नहीं पहुंची

बताया जा रहा है कि बिलासपुर- दिल्ली की फ्लाइट 11.40 मिनट पर टेकऑफ करना था, लेकिन हंगामे के बीच करीब 58 यात्रियों को लेकर फ्लाइट 1.55 मिनट पर बिलासपुर से टेकऑफ हुई, ऐसे में शाम 4 बजे वापस आने वाली फ्लाइट रद्द कर दी गई, जिससे दिल्ली के 18 यात्री बिलासपुर नहीं पहुंच सके। शहर के पार्षद दुर्गा सोनी भी इस फ्लाइट में मौजूद रहे, उन्होंने बताया कि अलायंस एयर की मनमानी और अव्यवहारिक तरीके से यात्री खासे परेशान हुए।