सीतापुर। संदीप लकड़ा हत्या को लेकर हो रहे छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल और विधायक धरना स्थल पर पहुंचे। सर्व आदिवासी समाज, मृतक के परिजन, स्वास्थ्य मंत्री, विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक हुई। यह चर्चा सार्थक रही कल संदीप लकड़ा का अंतिम संस्कार होगा।

बता दें कि, चर्चा के बाद यह तय किया गया कि, मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं मृतक की पत्नी को 8 लाख का चेक और हॉस्टल में संविदा नियुक्ति पत्र भी दिया गया है। बच्चों के लिए 12 वीं तक की पढ़ाई की व्यवस्था शासन की तरफ से किया जाएगा। बाल विकास विभाग की ओर से भी बच्चों को लाभ मिलेगा। 

मृतक के परिजन, सर्व आदिवासी समाज और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई बैठक 

उल्लेखनीय है कि, मृतक संदीप लकड़ा हत्या को लेकर मृतक के परिजन और सर्व आदिवासी समाज लगभग 16 दिनों से 8 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहा था। इस प्रदर्शन के समाप्ति की घोषणा आज सर्व आदिवासी समाज ने कर दी है। आज स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सरगुजा के विधायकों, कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ धरनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों, सदस्यों और मृतक संदीप लकड़ा के परिजनों से मुलाकात की और उनके बीच बैठक हुई। 

इसे भी पढ़ें : पूर्व नेता प्रतिपक्ष के भाई ने की आत्महत्या : ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस 

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, यह घटना निंदनीय है। इस निर्मम हत्या के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। स्थानीय पुलिस ने मामले को लेकर तीन टीम बनाया है। जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, अपराध में शामिल सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।