रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा सहित 8 विधायक और संगठन के 10 पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से वे सीधे हेलीकाप्टर में बैठकर कोंडागांव के लिए रवाना हो गए। जहां कोंडागांव में वे बस्तर क्लस्टर की बैठक लेंगे और आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। 

गृहमंत्री अमित शाह रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं. यह छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है। कोंडागांव में वे क्लस्टर बैठक लेंगे और जांजगीर में आमसभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे से हमारे कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा और हम छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें हम जीतेंगे। 

डिप्टी सीएम शर्मा बोले- गृहमंत्री का यह संगठनात्मक दौरा

वहीं डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह संगठनात्मक दौरा है। जहां वे लोकसभा चुनाव के संदर्भ में बैठक लेंगे और उसके बाद जांजगीर में एक जनसभा है, जिसे वो संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर शंखनाद किए जाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, बीजेपी की तैयारी अनवरत होती है और पार्टी आज से शुरुआत करने जा रही है। हम पूरी ताकत के साथ जन-जन तक पहुंचेंगे और छत्तीसगढ़ की 11 की 11 सीटें जितने प्राण लगा देंगे। 

कांग्रेस के 10 साल के हिसाब के सवाल पर किया पलटवार 

कांग्रेस के 10 साल का हिसाब पूछने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि, हम उन्हें 10 साल का हिसाब जरूर देंगे। पहले गांव-गांव में कानपुर और लखनऊ सब जगह बम फूटा करते थे लेकिन अब बम नहीं फट रहे हैं। इनके दौर में 370 धारा कभी नहीं हटाई गई जबकि कश्मीर को हमारा अभिन्न अंग होना था। इन्होंने तो पहले कश्मीर को अलग करके रखा था लेकिन 370 हमारी सरकार में हटाया गया और इसका हिसाब हम जरूर देंगे। 

राममंदिर समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस को लिया आड़े हाथ 

राममंदिर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने कहा कि, पिछले 500 सालों से प्रभु राम प्रतीक्षा रखते रहे और वे अपने घर नहीं जा सके। हमारी सरकार ने उनके लिए भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया और इसका जवाब हम जरूर देंगे। पहले पिस्तौल और छर्रे भी आयात किए जाते थे और आज ब्रह्मोस फिलिपींस को हम एक्सपोर्ट करने वाले देश हैं। यह जवाब भी हम कांग्रेस को जरूर देंगे उन्होंने आगे कहा कि, कितने सेटेलाइट हमने उपर लगा दिए उसका जवाब देंगे और दुनिया का सबसे ऊंचा पुल बनाया है यह भी हिसाब हम देंगे। जितने हिसाब देना है हम वो सब देंगे।