संदीप  करिहार- बिलासपुर। जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती तीन दिन के बिलासपुर प्रवास पर हैं। इस दौरान उन्होंने प्रेसवार्ता में कई विषयों को लेकर चर्चा की। महंगाई को लेकर उन्होंने कहा कि, पहले 25 रुपए किलो में बनने वाली सामग्री 27 रुपए में आम लोगों तक पहुंच जाती थी, लेकिन अब 25 रुपये की सामग्री बाजार में 250 रुपए में लोगों को मिल रही है। इसकी मूल वजह दलाली है। बाजार में दलालों की संख्या बढ़ गई है।

 शंकराचार्य ने कहा कि, जब तक पूर्ण जानकारी ना हो, तब तक तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद मामले में कुछ बोलना ठीक नहीं है। पुरी पीठाधीश्वर निश्चलानंद सरस्वती ने हिंदू राष्ट्र को लेकर कहा कि, हर व्यक्ति का जीवन लक्षित होता है। सनातन धर्म में चारो वर्ण अपने कर्म को लेकर लक्षित है। हर वर्ण अपने कर्म को लेकर अधिकृत है।

कलयुग के अंत में ब्राम्हण कुल में होगा भगवान कलकी का अवतार 

शंकराचार्य ने कहा कि, कलयुग के अंत में ब्राम्हण कुल में कलकी भगवान का अवतार होगा। इसके अलावा शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद को लेकर उन्होंने कहा कि, मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और न ही मैं किसी का दुश्मन हूं। जिन्होंने विरोध किया, उनका बंटाधार हो गया और जिसका विरोध किया गया, उनका काम हो गया है।

इसे भी पढ़ें...पिकअप वाहन पलटा : ठसाठस भरकर खेत जा रहे थे 40 मजदूर

भाजपा का भट्टा बिठा दिया रामजी ने 

धर्मांतरण के मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा की तालिबान के शासन काल में चार क्रिश्चन मुसलमानो का धमांतरण कराने चले थे, लेकिन मुसलमानो ने उन्हें फांसी पर लटका दिया था। प्रधानमंत्री दाढ़ी रखे है वे खुद को संत मानते होंगे, लेकिन वास्तुस्थिति यह है की  खुद को किसी से कम नहीं मानते रामजी ने भाजपा का भट्टा बिठा दिया है। मोदी की गारंटी अब नीतिश और नायडू के सहारे चल रही है। इसलिए ज्यादा महत्वकांक्षी नहीं होना चाहिए। 

शंकराचार्य किसी के पक्षधर नहीं होते 

शंकराचार्य भाजपा काल में कांग्रेसी कहे जाते हैं और कांग्रेस काल में भाजपाई कहे जाते हैं। शंकराचार्य किसी के पक्षधर नहीं होते, इस पद को जो भी लांछित करेंगे वे खुद भी लांछित हो जाएंगे।