अक्षय साहू- राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अब छत्तीसगढ़ में दिखाई देने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री के मैदान में उतरने से राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हाईप्रोफाइल हो चला है। यहां एक कार्यकर्ता द्वारा प्रत्याशी की मौजूदगी में उन्हें खरी-खरी सुनाए जाने को लेकर सियासत गरमाती जा रही है। 

इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने पार्टी में स्लीपर सेल होने की बात कही है। दरअसल भूपेश बघेल ने राजनांदगांव के ग्राम धामनसरा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की। जहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि- कुछ ऐसे लोग हैं जो कांग्रेसी स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहे हैं। श्री बघेल के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सरेंद्र दाऊ भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि, हमने पार्टी के लिए क्या-क्या नहीं किया, यहां तक कि भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं, उसका आज हमें ये सिला मिल रहा है। 

हमने मौका दिया, उसने दुष्प्रचार किया : भूपेश

लोकसभा चुनाव के लिए भूपेश बघेल लगातार सभाएं ले रहे हैं और आम जनता से भी मिल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के ही कुछ नेताओं ने राजनांदगांव लोकसभा से प्रत्याशी बदलने और भूपेश बघेल की टिकट काटने की मांग की है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि- सभी घटनाक्रम यदि सोमनी (खुटेरी) की बात की जाए तो मैंने तो मौका दिया था, इसमें दुष्प्रचार करने की क्या बात है। इसका मतलब है कि, आपको पार्टी के हित से मतलब नहीं है। आप दुष्प्रचार कर रहे हैं।  

भ्रष्टाचार संबंधी पत्र को बताया साजिश

दूसरी बात जो लेटर लिखा गया है, कांग्रेस पार्टी की अपनी व्यवस्था है, जिसके तहत किसको काम देना है, किसको नहीं देना है, उसकी प्रक्रिया है। उसमें अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष का भी हस्ताक्षर होता है, साथ ही जिसको काम दिया जाता है, उसके साथ अग्रीमेंट किया जाता है। सारी प्रकिया की गई है, अब ये जबरदस्ती का आरोप लगा रहे हैं। कुछ ऐसे लोग हैं जो कांग्रेस में स्लीपर सेल के रूप में काम कर रहे हैं। कांग्रेस को बदनाम करने के लिए ये सब कर रहे हैं, उसकी नियत कांग्रेस को मजबूत करने की नहीं है। यदि गड़बड़ी है तो आपको प्रॉपर शिकायत करने था, जिसमें कमिटी के गठन होता है और उसकी जांच की जाती।

कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के लग रहे आरोप

गौरलतब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई हो चुका है, लगातार कांग्रेसियों के सुर बगावती नजर आ रहे हैं। बीते दिनों खुटेरी में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेसी नेता सुरेंद्र दास ने भूपेश बघेल को जमकर खरी-खरी सुनाई और अनदेखी व पक्षपात का आरोप लगाया, जिसके बाद एक कांग्रेसी नेता द्वारा भूपेश बघेल की टिकट वापस लेने के लिए भी पत्र लिखा गया है।