बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक वकील दंपत्ति ने पुलिस वालों पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। सरकंडा थाना के डायल 112 की टीम ने घर में घुसकर मारपीट और उन्हें उठाकर थाने ले गई। जिसके बाद मामले को लेकर अधिवक्ता संघ ने एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया।

अधिवक्ता संघ 

पीड़ित वकील अनुराग पांडेय ने डायल 112 में तैनात आरक्षक और ड्राइवर पर घर से निकालकर की मारपीट करने का आरोप लगाया है। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी निकलकर सामने आया है। घटना के बाद नाराज वकीलों में आक्रोश है और वे 112 के ड्राइवर और आरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें तत्काल सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं। सरकंडा क्षेत्र के जोरापारा निवासी अनुराग पांडे जिला कोर्ट में अधिवक्ता है। उनकी पत्नी शासकीय शिक्षक हैं, रविवार को दोनों अपने घर पर थे।

पत्नी बोली- घर में घुसकर मेरे पति को पीटा 

अचानक घर में किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया और इस बीच पत्नी के भाई ने डायल 112 को फोन करके बुला लिया। पत्नी ने आरोप लगाया है कि, डायल 112 के स्टाफ ने जबरन मेरे घर के अंदर घुसकर मेरे पति से मारपीट करनी शुरू कर दी। बीच-बचाव करने पर पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी गाली-गलौज की। इसके बाद पुलिसकर्मी अनुराग को थाना ले गए। मारपीट से अनुराग को कई जगह चोटें भी लगी है, वहीं सरकंडा पुलिस ने अनुराग का मुलाहिजा तक नहीं कराया और उल्टे ही हिरासत में रख लिया। उनका आरोप है कि, शिकायत करने के बाद भी मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

लिखित शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं 

हमारे संवाददाता से बातचीत करते हुए पीड़ित अनुराग की पत्नी ने बताया कि, हमनें डायल 112 के पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए थाना में लिखित में शिकायत की है। हमारे घर और आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। मेरे पति के साथ मारपीट करते हुए पुलिसकर्मियों का वीडियो कैमरे में कैद हो गया है। इसके बावजूद सरकंडा पुलिस द्वारा डायल 112 के स्टाफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

एसपी बोले- दोषियों पर होगी कार्यवाही 

वकील से मारपीट के दूसरे दिन वकीलों का पूरा समूह एसपी और आईजी ऑफिस जा पंहुचा और उनको ज्ञापन सौंपकर उनसे निष्पक्ष जांच की मांग की है।बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि, दो दिनों के अंदर मामले की जांच की जाएगी और दोषियों पर जल्द से जल्द वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।