रायपुर- राहुल गांधी की न्याय यात्रा इसी महीने छत्तीसगढ़ में एंट्री लेने वाली है। इसके लिए कांग्रेस रायगढ़ में आज शाम वरिष्ठ नेताओं के साथ अहम बैठक करने जा रही है। यह मीटिंग PCC प्रभारी सचिन पायलट की उपस्थिति में होगी। इस दौरान PCC चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत मौजूद रहेंगे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बैठक शामिल होंगे। 

सक्ति और कोरबा में भी होगी बैठक...

आपको बता दें, रायगढ़ के बाद सक्ति और कोरबा में भी बैठक होने वाली है। इस खास मीटिंग में यात्रा के रुट और भव्य स्वागत की रणनीति पर चर्चा होगी। इससे पहले शाम 4 बजे सचिन पायलट झारसुगुड़ा से रायगढ़ पहुंच जाएंगे। 

दो दिन के दौरे पर रहेंगे पायलट...

पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट अलग-अलग संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान भारत जोड़ो न्यासय यात्रा की तैयारी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बताचीत करेंगे। रायगढ़ में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। वहीं सक्तीक और कोरबा में भी कांग्रेसजनों के  साथ बैठक करेंगे। इसके बाद रात को कोरबा में ही रुकने वाले हैं। 3 फरवरी को कोरबा से अंबिकापुर जाएंगे, जहां कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद 4 फसवरी को रायपुर पहुंचेंगे। उसी दिन रायपुर से नई दिल्लीा के लिए  रवाना हो जाएंगे। 

कब तक चलेगी यात्रा...

14 जनवरी को मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत हुई है। ये यात्रा 67 दिनों तक चलने वाली है, जो 20 मार्च को मुंबई में खत्म हो जाएगी। यात्रा 6713 किमी की दूरी तय करने वाली है। 15 राज्यों के 110 जिलों को कवर करने वाली है। वहीं पश्चिम बंगाल के बाद ये यात्रा झारखंड में जाएगी, जहां से छह फरवरी को सुंदरगढ़ जिले के रास्ते ओडिशा पहुंचने वाली है।