Logo
बस और ट्रक ड्राइवर्स का विरोध दूसरे दिन भी जारी है। हड़ताल की वजह से पेट्रोल की सप्लाई नहीं हो पा रही है। इतना ही नहीं सब्जियों की सप्लाई भी रोक दी गई है।

रायपुर- बस और ट्रक ड्राइवर्स का विरोध दूसरे दिन भी जारी है। हड़ताल की वजह से पेट्रोल की सप्लाई नहीं हो पा रही है। इतना ही नहीं सब्जियों की सप्लाई भी रोक दी गई है। जिसकी वजह से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों को तो पेट्रोल नहीं मिल पा रहा, क्योंकि पेट्रोल डिपो से पंप तक ट्रक नहीं जा रहे...इधर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर सभी कलेक्टरों को आदेश दिया गया है। निर्देश ते हुए कहा गया है कि, पेट्रोल-डीजल और LPG की सप्लाई रुकती है तो कार्रवाई की जाएगी।

बस और ट्रक ड्राइवर्स क्यों कर रहे हड़ताल...

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हिट एंड रन कानून के साथ बस ड्राइवर परिवहन कानून में कुछ बदलाव किए गए हैं। साथ ही रोड एक्सीडेंट कानून बनाने की मांग भी उठ रही है। ऐसे में बस और ट्रक ड्राइवर्स को यह कानून रास नहीं आ रहा है। इसलिए इन सभी ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। जिसके कारण सोमवार यानी 1 जनवरी से इनकी हड़ताल चल रही है।

हिट एंड रन कानून के बारे में जानें...  

बता दें, सड़क हादसे के बाद घटनास्थाल से भागने वाले चालक को 10 साल की सजा और 7 लाख रुपये का जुर्माना देना होगा। लेकिन दूसरी तरफ ड्राइवरों का कहना है कि, जो जुर्माना और सजा का प्राविधान किया गया है, उसमें गरीब ड्राइवर कहां से राशि जमा भरेंगे और दस साल की सजा होने पर परिवार कैसे चलेगा...

कहां-कहां पर हो रहा विरोध प्रदर्शन...

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़ और जगदलपुर में विरोध किया जा रहा है। नए कानून के विरोध में सड़कों पर चालक उतर आए हैं। ट्रक मोटर एसोसिएशन भी हड़ताल कर रहे हैं। वहीं कानून को वापस नहीं लेने को लेकर प्रदेश बंद करने का आह्वान किया गया है। नए नियम के तहत हिट एंड रन केस में वाहन चालक पर 7 लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद करने के प्रावधान के विरोध में चालक और बस मालिक सड़कों पर उतरे हैं। छत्तीसगढ़ मोटर यूनियन एसोसिएशन ने प्रदेश बंद करने का आह्वान किया है।

5379487