रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास बसा नया रायपुर यानी कि अटल नगर हर तरह की खुरापातों का अड्डा बनता जा रहा है। कभी- कभार दिखने वाले बाइक स्टंटबाजों के हौसले अब इस कदर बढ़ गए हैं कि, सैकड़ों की संख्या में एकत्र होकर स्टंटबाजी फेस्टिवल मनाने लगे हैं। खुद को रायपुर राइडर्स बताने वाले इस ग्रुप में सैकड़ों की संख्या में युवा शामिल हैं। ये सड़क पर स्टंटबाजी तो कर ही रहे हैं साथ ही सोशल मीडिया साइट्स पर बेखौफ होकर वीडियो भी पोस्ट कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि, नया रायपुर के आईपी क्लब के पास सैकड़ों की संख्या में एकत्र युवाओं के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर हाल ही में अपलोड किए गए हैं। ये युवा बाइकर्स खुद की जान जोखिम में तो डाल ही रहे हैं साथ ही अन्य राहगीरों को भयभीत कर उनकी जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। इस तरह खुलेआम सैकड़ों की संख्या में बाइकर्स का एकत्र होना, घंटों तक स्टंटबाजी करना और वीडियो बनाकर बाकायदा शेयर करना यह दर्शाता है कि, इनके मन में पुलिस का कोई खौफ नहीं है। 

चलती बाइक में कपल रोमांस करने का फैशन 

स्टंटबाजी के अलावा आजकल युवक-युवतियों का चलती बाइक पर रोमांस करने का नया चलन निकल पड़ा है। राजधानी रायपुर में भी ऐसे दृश्य आम हो चले हैं। वहीं कुछ दिन पहले जशपुर जिले के एसपी शशिमोहन सिंह ने युवक-युवती को तेज रफ्तार बाइक पर रोमांस करते हुए पकड़ा था। दरअसल, एसपी शशिमोहन सिंह जिले के दौरे पर अपने शासकीय वाहन से निकले थे। इसी बीच उन्होंने देखा कि, स्पोर्ट बाइक में रोमांस करते हुए युवक-युवती का जोड़ा जा रहा था। युवती बाइक की टंकी पर बैठी थी और युवक गाड़ी चला रहा था। इसके बाद एसपी शशिमोहन सिंह ने उन्हें पकड़ लिया और बाइक चालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।