रायपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी के हत्याकांड में पुलिस ने NSUI जिलाध्यक्ष समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। BJP ने आरोपी कुलदीप साहू और चंद्रकांत चौधरी की फोटो को भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के साथ 'X' पर शेयर कर तंज कसा है। 

बीजेपी ने X अकॉउंट पर लिखा है कि, खूब जमेगा रंग जब जेल में बैठेंगे तीन यार, होंगे हर अपराधी जेल में, ज़ीरो टॉलरेंस है 'विष्णु सरकार’। उन्होने आगे लिखा है कि, यह वही चंद्रकांत चौधरी है, जिसने घटना के बाद कुलदीप साहू को NSUI नेता बताए जाने का खंडन किया था। इसे लेकर बाकायदा वीडियो जारी किया और कहा था कि, अगर मौका मिला तो जो अपराधी है, उसके विरोध में डटकर खड़ा रहूंगा।  

BJP ने जारी किया एक और पोस्टर 

पोस्टर 

BJP का X पर एक और ट्वीट किया है, जिसमें सूरजपुर की घटना में NSUI नेता की गिरफ्तारी पर लिखा है कि, प्रदेश में हो रहे आपराधिक गतिविधियों में कांग्रेसियों का हाथ. कांग्रेसी संरक्षण में पल रहे गुंडे हो या शांति व्यवस्था बिगाड़ने वाले अपराधी। राज्य में अराजकता फैलाने वाले सभी दोषियों पर चलेगा विष्णु का सुदर्शन। 

कल ही पुलिस ने किया NSUI के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है कि, सूरजपुर हत्याकांड में पुलिस ने NSUI जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने पत्रकार को बताया कि, इस डबल मर्डर में कुलदीप साहू के साथ सूरजपुर जिले का वर्तमान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी सहित अन्य 3 लोग शामिल थे। 

घर में घुसकर की थी हत्या 

उल्लेखनीय है कि, बीते 13 अक्टूबर की रात आरोपी कुलदीप साहू ने आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर पुराने बस स्टैण्ड में कड़ाही का खौलता तेल फेंककर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल थाने से सूचना दी गई। जिसके बाद प्रधान आरक्षक तालिब शेख, उदय सिंह व अन्य पुलिसकर्मी पुराना बस स्टैण्ड और आसपास आरोपियों की पतासाजी कर रहे थे। इसी बीच आरोपी कुलदीप साहू अपने साथियों के साथ रात्रि करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों को स्वीफ्ट डिजायर कार से कुचलने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने कार का पीछा किया, लेकिन आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई।  

इसे भी पढ़ें... सूरजपुर डबल मर्डर केस : गिरफ्तारी के बाद NSUI जिला अध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी को हटाया गया

दोनो ओर से हुई थी फायरिंग

इसी दौरान आरोपी अपने साथियों के साथ प्रधान आरक्षक तालिब शेख के महगवां चौक स्थित निवास पर जा पहुंचा। वहां घर पर प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी सो रहे थे। उन दोनों का बेरहमीपूर्वक मर्डर कर दिया। जिसके बाद थाना प्रभारी बिश्रामपुर निरीक्षक अलरिक लकड़ा व पुलिस टीम के द्वारा वाहन का लगातार पीछा किया जा रहा था। इसी दौरान लटोरी चौकी के पास आरोपी द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग की गई, जिसके जवाब में पुलिस बल द्वारा भी सुरक्षार्थ फायर किया गया। परन्तु आरोपी रात्रि में अंधेरा होने का लाभ उठाकर गाड़ी छोडकर फरार हो गया। 

कुलदीप साहू ने कबूला अपराध

जिसके बाद शव मिलने पर अपराध कायम कर तत्काल प्रकरण के संदेहियों तथा आरोपी के परिचितों को तलब कर कडाई से पूछताछ की गई। मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देना कबूल किया।