नौशाद अहमद- सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला मुख्यालय में बवाल मचा देने वाले डबल मर्डर में बुणवार को पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने पत्रकार को बताया कि, इस डबल मर्डर में कुलदीप साहू के साथ सूरजपुर जिले का वर्तमान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी सहित अन्य 3 लोग शामिल थे। 

दरअसल बीते 13 अक्टूबर की रात आरोपी कुलदीप साहू ने आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर पुराने बस स्टैण्ड में कड़ाही का खौलता तेल फेंककर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल थाने से सूचना दी गई। जिसके बाद प्रधान आरक्षक तालिब शेख, उदय सिंह व अन्य पुलिसकर्मी पुराना बस स्टैण्ड और आसपास आरोपियों की पतासाजी कर रहे थे। इसी बीच आरोपी कुलदीप साहू अपने साथियों के साथ रात्रि करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों को स्वीफ्ट डिजायर कार से कुचलने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने कार का पीछा किया, लेकिन आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई।  

दोनो ओर से हुई थी फायरिंग

इसी दौरान आरोपी अपने साथियों के साथ प्रधान आरक्षक तालिब शेख के महगवां चौक स्थित निवास पर जा पहुंचा। वहां घर पर प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी सो रहे थे। उन दोनों का बेरहमीपूर्वक मर्डर कर दिया। जिसके बाद थाना प्रभारी बिश्रामपुर निरीक्षक अलरिक लकड़ा व पुलिस टीम के द्वारा वाहन का लगातार पीछा किया जा रहा था। इसी दौरान लटोरी चौकी के पास आरोपी द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग की गई, जिसके जवाब में पुलिस बल द्वारा भी सुरक्षार्थ फायर किया गया। परन्तु आरोपी रात्रि में अंधेरा होने का लाभ उठाकर गाड़ी छोडकर फरार हो गया। 

कुलदीप साहू ने कबूला अपराध

जिसके बाद शव मिलने पर अपराध कायम कर तत्काल प्रकरण के संदेहियों तथा आरोपी के परिचितों को तलब कर कडाई से पूछताछ की गई। मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देना कबूल किया।