रायपुर। शहर के सबसे ज्यादा सुरक्षित और पॉश कॉलोनियों में से शुमार लॉ विस्टा के एक बंगले में लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने बंगले में काम करने वाले माली को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार माली ने बंगले की रेकी करने के बाद अपनी बायोममेट्रिक फिंगर का दुरुपयोग करते हुए बंगले के अंदर प्रवेश किया तथा चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने चोरी के अन्य पांच मामलों का भी खुलासा किया है। सभी मामलों को मिलाकर जांच टीम को 40 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा पुलिस अफसरों ने की है।

मामले का खुलासा करते हुए आईजी अमरेश मिश्रा तथा एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि स्टील कारोबारी मनीष धुप्पड़ के बंगले में चोरी करने के आरोप में महासमुंद निवासी चेतन लाल साहू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अफसरों के अनुसार वेतन एक वर्ष पूर्व ही कारोबारी के बंगाले में माली का काम करने आया था। बंगाले में हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था है। बंगले के दरवाजे बायोमेट्रिक फिंगर के माध्यम से खुलते हैं.इसलिए कारोबारी ने अपने बंगले में काम करने वाले कर्मियों की बायोमेट्रिक फिगर अटैच की है। इसी बात का फायदा उठाते हुए माली ने बांगाने में मनीष के बेडरूम में प्रवेश कर आलमारी की चाबी से ताला खोला और साढ़े चार लाख कैश सहित 28 लाख के सोने-चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। 

 नाराज पत्नी गई मायके 

पुलिस के अनुसार, चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चेतन ने नकद रकम सहित जेवरों को पास के एक निर्माणाधीन मकान में पड़े रेत के ढेर में छिपाकर रख दिया था। किसी को इस पर शक न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए वेतन अपनी दैनिक दिनचर्या के हिसाब से काम करने बंगले आ रहा था। पुलिस के अनुसार चोरी की घटना को अंजाम देने के दो दिन बाद चेतन कैश तथा जेवर लेकर घर पहुंचा तो उसकी पत्नी ने चेतन से जेवर तथा नकदी को लेकर सवाल पूछे। चेतन ने अपनी पत्नी को चोरी किए जाने की जानकारी दी। इससे चेतन की गर्भवती पत्नी नाराज होकर अपने मायके चली गई। 

सीसीटीवी फुटेज से हुआ चोरी का पर्दाफाश

लॉ विस्टा में चोरी की घटना की सीसीटीवी फूटेज की पड़‌ताल पुलिस कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने देखा कि घर का माली एक निर्माणाधीन मकान में बगैर किसी कारण के प्रवेश कर रहा है। इसी दौरान पुलिस का घर के माली घर चोरी करने का संदेह बढ़ गया और पुलिस ने फूटेज के आधार पर माली से पूछताछ की तो पहले वह पुलिस को गोलमोल जवाब देने लगा। सख्ती से पूछताछ करने पर माली ने चोरी करवा कबूल किया।