Logo
CG Crime News: छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में अलग-अलग जगहों से तीन हत्या के मामले सामने आए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि तीनों हत्याएं एक ही तरीके से की गई हैं।

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक युवक ने 9 साल के बच्चे का गला रेतकर हत्या कर दिया है।  बताया जा रहा है कि, युवक ने पुरानी रंजिश के चलते बच्चे को मौत के घाट उतार है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। मामला पूरा लौंहडीगुड़ा थाना क्षेत्र का हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना उसरीबेड़ा गांव की हैै। जहां पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने एक 9 साल के बच्चे को मौत घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि,आरोपी युवक और बच्चे के पिता में पुरानी रंजिश थी,कई दिनों से युवक बदला लेने के ताक में था। मंगलवार की शाम आरोपी युवक अपने एक अन्य साथी के साथ बच्चे का अपरहण कर अपने साथ जगदलपुर शहर ले आया और देर रात मासूम बच्चे की हत्या कर शव को परपा के जंगल में फेंक दिया। फिलहाल पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

मुखबिरी के संदेह में दो की हत्या

नारायणपुर व सुकमा में दो युवकों की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। सुकमा में जहां नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में बिजली मिस्त्री की हत्या की है। वहीं नारायणपुर में भिलाई निवासी मजदूर की अज्ञात लोगों ने गला रेतकर हत्या को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले के भेजी थाना क्षेत्र की है, यहां नक्सलियों ने नक्सल प्रभावित पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के पालामड़गू निवासी पोडियम जोगा कि धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी। कोण्टा एरिया कमेटी द्वारा शव के करीब फेंके गए पर्चे में युवक को पुलिस का मुखबिर बताते हुए कहा बिजली मिस्त्री पोड़ियम जोगा ऊर्फ निलय जोगा को पीएलजीए ने मौत की सजा दी है। उसे नक्सली पहले अगवा कर अपने साथ ले गए, फिर उसकी जमकर पिटाई कर जंगल में हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया। 

शव के साथ मिला नक्सली पर्चा
मृत युवक नगर पंचायत दोरनापाल में बतौर विद्युत मिस्त्री का कार्यरत था। पर्चे में आरोप लगाया है कि वह तथा बीमा के नाम से लाखों रुपए लूटने व सलवा जुडुम में सक्रिय रूप से शामिल था। वहीं उस पर बिजली मिस्त्री की आड़ में सीआईडी करने का भी आरोप लगाया गया है। पुलिस के हटते ही उतारा मौत के घाट नारायणपुर जिले के ओरछा में नलजल योजना में कार्यरत मजदूर की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी है। एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि ओरछा में बुधवार को साप्ताहिक बाजार था, जहां नलजल योजना में बतौर मजदूर कार्यरत मिलाई निवासी मोहम्मद इकबाल की हत्या अज्ञात तत्वों द्वारा कर दी गई। बाजार में पुलिस की ड्यूटी लगी हुई थी, बाजार के बाद जैसे ही फोर्स वहां से वापस लौटी अज्ञात तत्वों ने सिर पर डंडे से मारकर तथा चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

मोबाइल लोकेशन से आरोपियों की हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने मामले में मोबाइल लोकेशन के आधार पर पता तलाश के दौरान जगदलपुर में नितेश कुशवाहा को पकड़ा। जिससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अपने दोस्त हंसराज शेट्टी (19) के साथ मिलकर पुरानी रंजिश के कारण थाना परपा क्षेत्र के डोंगरीपारा के पीछे जंगल में ले जाकर गला दबाकर एवं चाकू से रेत कर बच्चे की हत्या कर दी है। आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम के लिए रवाना किया गया। वहीं दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

5379487