सारंगढ़। सारंगढ़ के ग्राम सिंगापुर मोड़ पर एक व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक के सिर और गले पर गंभीर चोट के निशान हैं और घटनास्थल से फरसीनुमा धारदार हथियार भी बरामद किया गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बुधवार की बड़ी खबरें 

गृहमंत्री की बड़ी घोषणा : नक्सल क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग के लिए जल्द आएगी नई नीति... छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाकों में पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर के लिए सरकार जल्द ही नई नीति लाने वाली है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस संबंध में आज एक प्रश्न का जवाब देते हुए विधानसभा में बताया। 

कांग्रेस का प्रदर्शन : कार्यकर्ताओं ने वाटर केनन चलने के बावजूद तोड़ी बेरिकेटिंग, कुछ को आई मामूली चोटें : छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को विधानसभा घेराव का ऐलान किया था। कांग्रेस के इस प्रदर्शन और घेराव को मौसम का साथ नहीं मिला। सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते ज्यादा संख्या में कार्यकर्ता पहुंच नहीं पाए। फिर भी मंच पर बड़े नेताओं के संबोधन के बाद कांग्रेसियों ने विधानसभा की ओर कूच किया। 

जशपुर तक पहुंची सट्टे की बीमारी : पुलिस ने चार आरोपियों से करोड़ों के लेन- देन का हिसाब पकड़ा, 3 करोड़ कराए फ्रीज : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने महादेव सट्टा ऐप का भंडाफोड़ किया है। बुधवार को पुलिस ने इससे जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बैंक खातों से 28 करोड़ 76 लाख जमा और 25 करोड़ 51 लाख रुपए का आहरण किया था। चारों आरोपी तपकरा थाना क्षेत्र के निवासी है। 

लापरवाह कार्यकर्ता और सहायिका निलंबित : आंगनबाड़ी में पढ़ने आया बच्चा नाली में बहा, 20 घंटे बाद मिला शव... नाले में बहने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई। इस मामले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को निलंबित कर दिया गया है। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने आदेश जारी किया है। वहीं कलेक्टर ने तहसीलदार को आरबीसी-6-4 के तहत 4 लाख मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है। 

दिल दहला देने वाला हादसा : कार की ठोकर से उछलकर दूर जा गिरी स्कूटी सवार युवती, देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो :  बालोद के गंजपारा में कार ने सामने से आ रही स्कूटी सवार को टक्कर मार दी। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवती को धमतरी रिफर किया गया है। घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र की है। 

स्वाइन फ्लू की दस्तक : कांकेर के बाद रायपुर में भी मिला संक्रमित, निजी अस्पताल में दो भर्ती... बारिश के साथ शुरू हुई मौसमी बीमारी के बीच स्वाइन फ्लू की भी एंट्री हो गई है। राजधानी के दो लोगों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। दस दिन पहले एक अन्य अस्पताल में कांकेर के युवक को एच1एन1 का संक्रमित पाया गया था। चिकित्सकों का कहना है कि सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत अगर ज्यादा दिनों तक पीछा नहीं छोड़ रही है, तो इसकी जांच कराना आवश्यक है।

गंदा पानी पीने को मजबूर सैकड़ों परिवार : तेजी से फैल रही बीमारियां, सरपंच सचिव से लेकर कलेक्टर तक फरियाद : पत्थलगांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत पंडरीपानी में सैकड़ों परिवार खेत के कच्चे कुंऐ का मटमैला पानी पीने के लिए मजबूर है। यहां पीने का स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा है। इसलिए घरों में छोटे बच्चों में जल जनित रोगों का तेजी से फैलाव होने की आशंका बनी हुई है। दर्जन भर से अधिक ग्राम पंचायतों में बिगड़े हेंड पम्प का सुधार नहीं हो पाने के चलते ग्रामीणों को बारिश का मौसम में भी पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। कच्चे कुओं मे स्वच्छ पानी का अभाव के बाद भी लोगों को जल जलित बिमारियों से जूझना पड़ रहा है।