कवर्धा। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आज कवर्धा स्थित जिला मुख्यालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक ली।‌ बैठक में उन्होंने जिले में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यों और लेट लतीफी करने वाले अधिकारियों को आखिरी चेतावनी दी है। इस दौरान उन्होंने जीवन मिशन के कार्यों में अनियमितता को लेकर कहा कि, अनियमितता करने वालों पर कार्रवाई तो होगी साथ ही ग्रामीण कार्यों की समीक्षा करें उसके बाद ही उसे स्वीकार करें। 

शनिवार की बड़ी खबरें 

डिप्टी सीएम ने ली समीक्षा बैठक : शर्मा ने गुणवत्ताहीन काम करने वाले अधिकारियों को दी आखरी चेतावनी : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आज कवर्धा स्थित जिला मुख्यालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक ली।‌ बैठक में उन्होंने जिले में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यों और लेट लतीफी करने वाले अधिकारियों को आखिरी चेतावनी दी है। इस दौरान उन्होंने जीवन मिशन के कार्यों में अनियमितता को लेकर कहा कि, अनियमितता करने वालों पर कार्रवाई तो होगी साथ ही ग्रामीण कार्यों की समीक्षा करें उसके बाद ही उसे स्वीकार करें। 

माड़ बचाओ अभियान : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5-5 किलो के दो आईईडी बरामद : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबल माड़ बचाओ अभियान चला रहे हैँ। इसी कड़ी में 2 अगस्त, शुक्रवार को कोहकामेटा थाना से डीआरजी, जिला पुलिस बल और बीएसएफ की 135 वीं वाहिनी और बीडीएस की संयुक्त टीम कच्चापाल, इरभट्टी, तोके की तरफ एरिया डॉमिनेशन ड्यूटी पर निकली। 

डायरिया से बच्ची की मौत : खुले कुएं का पानी पी रहे लोग, गांव में उल्टी-दस्त की बीमारी फैली, कई पीड़ित... छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया से 2 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई है। बच्चे को रात में अचानक उलटी-दस्त की शिकायत हुई, जिसके बाद परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में बच्ची ने दम तोड़ दिया। गाँव में डायरिया के प्रकोप की आशंका है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। 

सैलाब पर भारी आस्था : उफनती नदी को पार कर रहे कांवरिए, देखिए Exclusive video : सावन का पवित्र महीना चल रहा है। इस माह में कांवर यात्रा का विशेष महत्व है। जगह-जगह से कांवरिए जल लाकर शिवालय में महादेव को अर्पित करते हैं। इसी कड़ी में कवर्धा जिले से हजारों कांवरिए जल लेने के लिए पदयात्रा कर अमरकंटक जाते हैं और वहां से जल लेकर आते हैं। इसके बाद शिवालय में भगवान शंकर को जल अर्पित करते हैं। 

301 स्कूल भवन जर्जर : सारंगढ़ जिले में कहीं छत से पानी टपक रहा तो कहीं छत ही टपकने की कगार पर... छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ जिले में 301 सरकारी स्कूलों के भवन काफ़ी जर्ज़र हो गए हैं। इन सकूलों में कभी भी अनहोनी होने की आशंका है। 

आफत की बारिश :  जलभराव से बढ़ी मुसीबतें, बहने लगी कार,  देखिए वीडियो : भारी बारिश के चलते कोरबा जिले का पंडित रविशंकर शुक्ला नगर जलमग्न हो गया है। पोडीबहार और पंडित रविशंकर शुक्ला नगर को जोड़ने वाले सड़क पर कार चालक अपनी लापरवाही के चलते पानी में बह गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।