रायपुर। छत्तीसगढ़ की छोटी-बड़ी सभी खबरें रोजाना हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'सीजी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और छत्तीसगढ़ की हर खबर से अपनी जानकारी बढ़ाएं।

मंगलवार की बड़ी खबरें

दो दिवसीय जशपुर दौरे पर सीएम साय 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दो दिवसीय जशपुर दौरे पर रहेंगे। आज दोपहर 3 बजे वे गृह ग्राम बगिया रवाना होंगे। कल मोर बूथ मोर अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे। कुनकुरी के बगिया बूथ में 100 सदस्य बनाएंगे। 

PCC चीफ दीपक बैज जाएंगे गिरौदपुरी 

आज PCC चीफ दीपक बैज गिरौदपुरी जाएंगे। गिरौदपुरी से रायपुर के रुटचार्ट और तैयारियों का जायजा लेंगे। सुबह 9 बजे दीपक बैज रायपुर से गिरौदपुरी रवाना होंगे। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा 27 सितंबर से शुरू होगी। 27 सितंबर के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय नेताओं को भी न्योता भेजा गया है। सभी स्थानों में पार्टी की तैयारियों के संबंध में फीडबैक लेंगे।

जल्द शुरू होगा बीजेपी का मोर बूथ मोर अभियान कार्यक्रम 

कल से BJP का मोर बूथ मोर अभियान कार्यक्रम शुरू होगा। सीएम विष्णुदेव साय बगिया गांव के कार्यक्रम में शामिल होंगे। बीजेपी अध्यक्ष किरण देव नगरनार के आसना बूथ अभियान में हिस्सा लेंगे। डिप्टी सीएम अरूण साव लोरमी के तुलसाघाट बूथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। डिप्टी सीएम विजय शर्मा कवर्धा के बूथ 234 में हिस्सा लेंगे। मंत्री और विधायक अपने-अपने क्षेत्रों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

सियार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरे में डाला मुर्गी का चारा 

लोरमी में सियार का आतंक जारी है। उसे पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरे में मुर्गे का चारा डालकर रखा। SDO प्रशांत दशहंस सूर्यवंशी ने बताया कि, उत्पाद फैलाने वाला सियार रेबीज संक्रमित है। सियार ने अबतक कारीडोंगरी, दरवाजा सहित खुड़िया इलाके में 9 लोगों को शिकार बनाया है। वन विभाग ने इलाके में मुनादी कराकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।