रायपुर। छत्तीसगढ़ की छोटी-बड़ी सभी खबरें रोजाना हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'सीजी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और छत्तीसगढ़ की हर खबर से अपनी जानकारी बढ़ाएं।

सोमवार की बड़ी खबरें

दिल्ली में गृहमंत्री शाह लेंगे बड़ी बैठक 

नक्सलियों पर शिकंजा कसने की रणनीति पर आज महामंथन होगा। गृहमंत्री अमित शाह करेंगे आज समीक्षा बैठक लेंगे। नक्सल प्रभावित राज्यों की आज दिल्ली में बैठक होगी। छत्तीसगढ़,  झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा के सीएम के साथ मंथन करेंगे। आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। बैठक में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

सीएम साय के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है। गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। सीएम साय आज आयोजित केंद्री गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में शामिल होंगे। नक्सल प्रभावित 10 प्रदेश के मुख्यमंत्री, सीएस डीजीपी और अधिकारियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह की बैठक होगी। प्रदेश में नक्सल खात्मा और अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

भव्य सैन्य समारोह का हुआ समापन 

साइंस कॉलेज रायपुर में आयोजित भव्य सैन्य समारोह का आज समापन हुआ। राज्यपाल रमेन डेका समापन समारोह में शामिल रहे। उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सेना के जवानों ने अपने अदम्य साहस और हैरतअंगेज करतब दिखाई। विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक राजेश मूणत,  गुरू खुशवंत साहेब, पुरंदर मिश्रा, मोतीलाल साहू,  इंद्रकुमार साहू, विधायक  अनुज शर्मा भी शामिल रहे।