रायपुर। छत्तीसगढ़ की छोटी-बड़ी सभी खबरें रोजाना हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'सीजी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और छत्तीसगढ़ की हर खबर से अपनी जानकारी बढ़ाएं।

सीएम साय करेंगे विभागों की समीक्षा : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मंत्रालय में विभिन्न विभागों की समीक्षा करेंगे। दोपहर 2.50 से महानदी भवन मंत्रालय में सीएम साय बैठक लेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे तक विभागों के समीक्षा बैठक में योजनाओं की समीक्षा करेंगे। साथ ही बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देश देंगे।  

वन मंत्री कश्यप लेंगे सहकारिता विभाग की बैठक : वन मंत्री केदार कश्यप आज सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। सुबह 10 बजे न्यू सर्किट हाउस में बैठक होगी। इस दौरान बैठक में विभाग के आला अधिकारी मौजूद होंगे। विभागीय योजनाओं और अधिकारियों के काम की समीक्षा होगी।    

जनदर्शन कार्यक्रम स्थगित : गुरुवार 10 अक्टूबर को होने वाला मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम हो स्थगित कर दिया गया है। CM साय जनदर्शन में हर गुरुवार आम जनों की समस्या सुनते हैं। इस दौरान आमजनों की समस्याओं का निराकरण किया जाता हैं।  

 नवरात्रि का सातवा दिन : शारदीय नवरात्री का आज सातवा दिन है। सातवे दिन मां कालरात्रि की पूजा होती है। मां कालरात्रि को लाल रंग प्रिय है। कालरात्रि देवी को लाल रंग के फूल अर्पित किए जाते है और  मां को गुड़ या गुड़ से बनी चीजों को भोग लगाया जाता है।  मां कालरात्रि की पूजा करने से माता काली भूत, पिसाच, प्रेत और नकारात्मक शक्तियों का नाश करती हैं।