बीजापुर। बस्तर संभाग में पिछले कुछ दिनों से लगातार जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। मंगलवार की सुबह 6 बजे से चल रहे एक बड़े मुठभेड़ में बीजपुर जिले के गंगालूर इलाके में 11 नक्सली मारे गए हैं।

CG में रविवार को कहां क्या हुआ? Live updates

कोरचोली के जंगलों में भीषण मुठभेड़ : सुरक्षाबलों ने मार गिराए 11 नक्सली, AK47, इंसास LMG जैसे हथियार बरामद…: बस्तर संभाग में पिछले कुछ दिनों से लगातार जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। मंगलवार की सुबह 6 बजे से चल रहे एक बड़े मुठभेड़ में बीजपुर जिले के गंगालूर इलाके में 11 नक्सली मारे गए हैं। पुलिस CRPF और कोबरा बटालियन के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ खबर लिखे जाने तक जारी है। 

चरणदास महंत के विवादित बोल : बोले- जिंदल ने रायगढ़ को लूटा, ऐसे लोगों को मारना चाहिए जूता : राजनांदगाव संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है। मंगलवार को उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया है। जिसमें सभी बड़े कांग्रेसी नेता पहुंचे हुए थे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नवीन जिंदल को लेकर विवादित बयान दिया है।

बघेल को मानहानि का नोटिस : सिसोदिया ने लगाया आतंकवादियों से तुलना का आरोप, 15 दिन में मांगा जवाब: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस में कुछ लोगों को ''स्लीपर सेल'' बताया था। स्लीपर सेल वाले बयान के बाद उन्हें अब खासा विरोधों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव और AICC सदस्य अरुण सिसोदिया ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने अपने वकील सौरभ चौबे के माध्यम से उन्हें नोटिस भेजा है और 15 दिन के भीतर उनसे जवाब मांगा है। 

BED डिग्रीधारी टीचर भर्ती के लिए बड़ी खबर : HC ने की नियुक्ति निरस्त, एक बार फिर सूची बनाने के दिए आदेश: हाईकोर्ट ने BED डिग्रीधारी टीचर भर्ती के उम्मीदवारों की नियुक्ति को निरस्त करने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने 6 हफ्ते के अंदर एक बार फिर से चयन सूची बनाने को कहा है। DLED उम्मीदवारों को मौका देने के लिए ऐसा कहा गया है।  इस आदेश के बाद अब असिस्टेंट टीचर की भर्ती में BED पास उम्मीदवारों की दावेदारी खत्म हो गई है। 

अब रानू और सौम्या से होगी पूछताछ : EOW - ACB को जेल के भीतर ही सवाल-जवाब करने तीन दिन के लिए मिली मंजूरी: छत्तीसगढ़ में घोटालों की जांच कर रही EOW और एसीबी मंगलवार एक बार फिर विशेष कोर्ट पहुंची। एजेंसी ने जेल में बंद आईएएस रानू साहू और निलंबित डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया से पूछताछ के लिए अनुमति मांगने पहुंची थी। जहां कोर्ट ने अब अनुमति दे दी है। 

सीएम साय का हेलीकॉप्टर हुआ ठीक : एक घंटे लगे सुधारने में, कांकेर निकलते समय आई थी तकनीकी खराबी: सीएम विष्णुदेव साय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांकेर जा रहे थे। लेकिन उससे पहले ही हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी। लेकिन अब वह ठीक हो चूका है और कांकेर के लिए रवाना हो चुके हैं। हेलीकॉप्टर ठीक होने में एक घंटे का समय लगा और वो एक घंटे देरी से उड़े। सीएम श्री साय, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव भी साथ में निकल चुके हैं।