सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ। कहीं बारिश तो कहीं ओले गिरे है। इस बीच सरगुजा जिले में नशे में धुत दो युवतियों का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। बताया जा रहा है कि, जींस-शर्ट पहनकर सड़क पर घूम रही युवती शराब के नशे में धुत थी, जिसके चलते उसने जमकर हंगामा किया। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि की पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में  बुधवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

नशेड़ी युवतियों ने काटा बवाल : भारी वाहन गुजरती सड़क पर गिरती-पड़ती युवतियों को देख दंग रहे गए लोग : छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ। कहीं बारिश तो कहीं ओले गिरे है। इस बीच सरगुजा जिले में नशे में धुत दो युवतियों का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। बताया जा रहा है कि, जींस-शर्ट पहनकर सड़क पर घूम रही युवती शराब के नशे में धुत थी, जिसके चलते उसने जमकर हंगामा किया। 

स्कूल भवन का छज्जा गिरा : बच्चों के बीच मची चीख-पुकार, 6 गंभीर रूप से घायल, सभी स्कूल में भोजन कर रहे थे : छत्तीसगढ़ के कोरबा में प्राथमिक शाला स्कूल भवन का बड़ा हिस्सा टूटने की वजह से हड़कंप मच गया है। इसके टूटने के बाद 6 बच्चे गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां बच्चों की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। 

होर्डिंग ढकने चढ़ा मजदूर गिरा: बिना सेफ्टी के क्रेन के जरिए कर रहा था काम, आईं गंभीर चोटें : स्टेट हाईवे पर लोकनिर्माण विभाग के होर्डिंग में लगी नेताओं की तस्वीरें ढकने के दौरान एक मजदूर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव के लिए रेफर किया गया है।

दंतेवाड़ा मुठभेड़ में बड़ा खुलासा : 5 लाख की ईनामी थी मारी गई महिला नक्सली : दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी इलाके में मंगलवार को हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान हो चुकी है। मृत महिला नक्सली की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य/ केरलापाल KAMS अध्यक्ष/ एसीएम (एरिया कमेटी सदस्य) के रूप में हुई है। इस महिला नक्सली पर शासन द्वारा 05 लाख रूपये का इनाम घोषित है। डोडी लक्खे विभिन्न घटनाओं में शामिल थी और उसके खिलाफ जिला दंतेवाड़ा और सुकमा में कुल 05 अपराध दर्ज हैं। वहीं दूसरे नक्सली की पहचान गमपुर निवासी लच्छू ग्राम जनताना सरकार अध्यक्ष के रुप में हुई है। शासन द्वारा इस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है।

कांग्रेस की तैयारियों को गति देंगे पायलट : कल से दो दिन के दौरे पर पहुंच रहे सचिन, जांजगीर और बिलासपुर भी जाएंगे : छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 21 मार्च को दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर होंगे। इस दौरे में वे रायपुर, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा सीट का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। पायलट आचार सहिंता लगने के बाद पहली बार प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। ऐसे में उनका यह दौरा बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। 

नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी : वैकेंसी का विज्ञापन निकालकर झांसे में लिया, पैसे ऐंठे और हो गया लापता  बलौदाबाजार में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने एसएसपी सदानंद कुमार और कलेक्टर केएल चौहान से मामले की शिकायत की है। शिकायतकर्ताओं ने शासकीय हाई स्कूल कटगी में पदस्थ शिक्षक शांतनु भारद्वाज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि, कंप्यूटर ऑपरेटर, पटवारी, सहायक ग्रेड 3, फॉरेस्ट गार्ड, सुपरवाइजर यहां तक कि भृत्य के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में लगभग 9 से 10 लोगों से कैश, फोन पे और स्टांप पेपर में नोटरी करा कर शिक्षक शांतनु भारद्वाज ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी की। 

'शक्ति' पर सियासत: भाजपा की तीन नेत्रियों ने राहुल गांधी पर बोला हमला- भावना बोहरा बोलीं- भारत को शक्ति विहीन बनाना चाहते हैं : राहुल गांधी के शक्ति वाले बायन पर सिसायी घमासान शुरू हो गया है। राहुल ने कहा था कि, 'वह एक ऐसी शक्ति है, जिसने आज भारत की आवाज को, भारत की संस्थाओं को, CBI, IT, ED को, चुनाव आयोग को, मीडिया को, भारत के उद्योग जगत को अपने चंगुल में फंसा लिया है। इसी मुद्दे को लेकर BJP की तीन महिला नेत्रियों ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है। 

Loksabha Election 2024: बस्तर सीट पर नामांकन शुरू, 19 अप्रैल को होगा पहले चरण का मतदान : लोकसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को बस्तर सीट के लिए होगा। इसके लिए बुधवार से नामांकन की शुरुआत हो गई है। अधिसूचना जारी होने के बाद प्रत्याशी 27 मार्च तक बस्तर के लिए नामांकन दाखिल कर सकेंगे। वहां पर 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।