रायपुर। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में जमीन कारोबारियों और रियल एस्टेट के ठिकानों में आईटी का छापा पड़ा है। रायपुर के रियल एस्टेट कारोबारी चंदू अग्रवाल उर्फ चंदू दाऊ के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम जांच कर रही है।इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि की पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में  गुरूवार को कहां क्या हुआ?  Live updates 

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में IT का छापा : जमीन करोबारी और रियल एस्टेट के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही टीम : रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में जमीन कारोबारियों और रियल एस्टेट के ठिकानों में आईटी का छापा पड़ा है। रायपुर के रियल एस्टेट कारोबारी चंदू अग्रवाल उर्फ चंदू दाऊ के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम जांच कर रही है।

सरकार के 100 दिन पूरे : केदार बोले- हमारी सरकार ने जो वादे किए उन्हें 3 महीने में ही पूरे करने का प्रयास हुआ: प्रदेश की भाजपा सरकार के आज पूरे 100 दिन हो गए हैं। इस अवसर पर मंत्री केदार कश्यप ने आज मिडिया से बात से की। जगदलपुर पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए श्री कश्यप ने कहा कि, हमारी सरकार ने जो वादे किए थे उसे 3 माह में पूरा करने का प्रयास किया गया है। किसान, महतारी वंदन योजना सहित जो काम किये गए हैं वह देश के किसी राज्य में नहीं हुए हैं। 

कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध: पीसीसी चीफ बोले- बदनाम करने के लिए भाजपा साजिश के तहत दिलवा रही है ऐसे बयान : लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी उठापटक शुरू हो गई है। एक दूसरे की खामियों और कार्यों को लेकर राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में जनता किसको प्रदेश का मुखिया बनाएगी यह तो 4 जून के नतीजों पर ही निर्भर करेगा। दरअसल, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के क्षेत्र में उनका विरोध होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि, जनता और कांग्रेस भूपेश बघेल से नाराज है। इस पर पलटवार करते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, हमारे प्रत्याशी मजबूत हैं, इसलिए BJP साजिश कर रही है। 

किसानों की सहायता करेगी सरकार : बेमौसम बारिश से हुए नुकसान की जानकारी कलेक्टरों से मांगी: छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन ने कलेक्टरों को किसानों की फसलों के नुकसान का आकलन कर जानकारी देने का आदेश दिया है। वहीं प्रशासन का यह भी कहना है कि, हमने पहले भी कहा है...किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार उनके साथ है। 

सीएम साय ने रचा इतिहास : घनघोर नक्सल बेल्ट में 20 किमी. सड़क मार्ग से चलकर पहुंचे बेनूर, मिलने के लिए उमड़े लोग: लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने और बस्तर लोकसभा सीट से जीत हासिल करने के लिए बेनूर में भाजपा के द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। भारी बारिश की वजह से मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए बनाए गए हेलीपैड में खेत का पानी पहुंच जाने से हेलीकॉप्टर को नारायणपुर में उतारा गया। इसके बाद मुख्यमंत्री साय जिला मुख्यालय से बेनूर तक 20 किमी सड़क मार्ग से बारिश के बीच कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए पहुंचे। नक्सलियों के टीसीओसी के दौरान मुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही बैनूर पहुंचा वहां कार्यकर्ताओं के द्वारा तालियां बजा कर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का स्वागत किया गया। 

चर्चा के लिए नक्सल पर्चा : गृहमंत्री शर्मा बोले- वे आदिवासियों की हत्या बंद करें, मैं जल्द ही सीएम से मार्गदर्शन लूंगा: कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से वार्ता करने की बात रखी थी। इस वार्ता प्रस्ताव को नक्सलियों ने बेईमानी, दमन और धोखा कहा था। जिसके बाद नक्सलियों ने सरकार से बातचीत के लिए शर्त रखते हुए पर्चा फेंका है। इसी मसले पर अब डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, नक्सलियों ने किसानों को दोगुना दाम की बात कही है। लेकिन छत्तीसगढ़ के किसानों को पहले से 3100 रुपए धान का प्रति क्विंटल मिल रहा है। 

हादसे के बाद पुलिस एक्टिव : अब मॉल्स में होगा सुरक्षा आडिट: पंडरी सिटी सेंटर मॉल के एस्केलेटर से तीसरी मंजिल से गिरकर चार माह के बच्चे की मौत की घटना के बाद परिजन अभी भी सदमे में हैं। इस वजह से पुलिस मृत बच्चे के परिजनों से अब  तक पूछताछ नहीं कर पाई है घटना के बाद पुलिस शहर के भीतर संचालित सभी मॉल्स का सुरक्षा ऑडिट कर सुरक्षा मजबूत करने दिशा निर्देश जारी करेगी।