रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर के सहयोगी नीतीश दीवान को ED ने आज विशेष न्यायालय रायपुर में पेश किया। जहां उसे तीन दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। नितिन को 26 फरवरी को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

महादेव सट्टा ऐप मामला : नीतीश दीवान को विशेष अदालत ने तीन दिन के लिए भेजा जेल : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ऐप प्रमोटर सौरभ चंद्राकर के सहयोगी नीतीश दीवान को ED ने आज विशेष न्यायालय रायपुर में पेश किया। जहां उसे तीन दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। नितिन को 26 फरवरी को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

छत्तीसगढ़ में मिला दुर्लभ सांप : प्रदेश में पहली बार पाया गया 'लौडांकिया' स्नेक, यूरोपियन जर्नल के ताज़ा अंक में छपा नाम : छत्तीसगढ़ में वन्य जीव बहुतायत में पाए जाते हैं और समय-समय पर कई वन्य जीव देखे जाते हैं। इसी कड़ी में दंतेवाड़ा जिले में बैलाडीला की पहाड़ियों पर दुर्लभ प्रजाति का 'लौडांकिया' सांप पाया गया है। सांप को वन्य विभाग द्वारा जंगल में छोड़ दिया गया है। 

डायरिया का कहर : एक ही गांव के 60 से ज्यादा लोग बीमार, 16 अस्पताल में भर्ती: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला। एक ही गांव के 60 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें से 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें बच्चे, गर्भवती महिलाएं और महिलाएं शामिल हैं। 8 डायरिया पीड़ित को जिला अस्पताल बेमेतरा लाया गया है और उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है। |

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती : विभाग ने पदों की मंजूरी के लिए वित्त विभाग को भेजा प्रस्ताव, कितना आएगा सालाना खर्च.. पढ़िए : छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा विधानसभा में की गई 33 हजार शिक्षकों की भर्ती के ऐलान के बाद से ही प्रदेश के युवा हर्षित हैं। विभाग ने भी भर्ती की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भर्ती से पहले स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा लेने जा रहा है। इसके लिए 7 मार्च से ऑनलाइन आवेदन जमा होंगे। 7 अप्रैल तक आवेदन जमा होगा और फिर 21 जुलाई को परीक्षा होगी। इसका मतलब यह हुआ कि, टीईटी और शिक्षक भर्ती परीक्षा दोनों लगभग साथ-साथ होगी।

‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम : मोदी बोले- हर घर को 'सूर्यघर' बनाएंगे, छत्तीसगढ़ को विकास की ओर ले जाएंगे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, हर घर को सूर्यघर बनाना है। भारत सरकार का लक्ष्य सोलर पावर से बिजली देने का है। छत्तीसगढ़ का निर्माण सभी वर्गों के सशक्तिकरण से होगा।

रामलला दर्शन योजना के लिए MOU : 5 मार्च से स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, हर हफ्ते 850 श्रद्धालु जाएंगे अयोध्या : श्री राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाना अब छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए काफी आसान हो गया है। सरकार छत्तीसगढ़ से स्पेशल ट्रेन चला रही है। 12 कोच वाली इस ट्रेन में एक बार में हर सप्ताह 850 श्रद्धालु अयोध्या भेजे जाएंगे। इस स्पेशल ट्रेन का संचालन 5 मार्च से शुरु हो रहा है। पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मौजूदगी में पर्यटन मंडल और IRCTC के बीच MoU हुआ है। करार में तय हुआ है कि स्पेशल ट्रेन चलाकर छत्तीसगढ़ के लोगों को रेलवे अयोध्या जाने की सुविधा देगा।

Encounter: डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिंग जारी : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बुर्कलंका इलाके में सर्चिंग पर निकले डीआरजी जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक नक्सली के मारा गया, जिसका शव बरामद किया गया है। मुठभेड़ के बाद इलाक़े की सर्चिंग जारी है।