पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मधुमक्खियों के हमले से एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि, ग्रामीण ग्राम करिआम में स्थित एक मंदिर में घूमने गया हुआ था। मधुक्खियों के हमले के बाद चीख-पुकार मचाता हुआ इधर-उधर भागा, लेकिन मक्खियों की तादात इतनी ज्यादा थी कि वह उनके चंगुल से बच नहीं पाया। मधुमक्खियां उसे आधे घंटे से भी ज्यादा वक्त तक लगातार काटती रहीं, वह बेदम होकर गिर पड़ा था। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में सोमवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

मधुमक्खियों के बीच फंसा ग्रामीण : काट-काट कर बेदम कर दिया.. संजीवनी कर्मी ने कैसे कंबल ओढ़कर रेस्क्यू किया, देखिए वीडियो : मधुमक्खियों के हमले से एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि, ग्रामीण ग्राम करिआम में स्थित एक मंदिर में घूमने गया हुआ था। मधुक्खियों के हमले के बाद चीख-पुकार मचाता हुआ इधर-उधर भागा, लेकिन मक्खियों की तादात इतनी ज्यादा थी कि वह उनके चंगुल से बच नहीं पाया। मधुमक्खियां उसे आधे घंटे से भी ज्यादा वक्त तक लगातार काटती रहीं, वह बेदम होकर गिर पड़ा था।

राजिम कुंभ में जमा रंग : उमड़ने लगा जनसैलाब... रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति, लोग कर रहे कुलेश्वर महादेव के दर्शन : छत्तीसगढ़ का प्रयागराज कहे जाने वाले राजिम कुंभ कल्प मेले के दूसरे दिन रविवार को भारी भीड़ उमड़ी। छुट्टी होने की वजह से सुबह से ही लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था। हालांकि इस बार मेला का आयोजन रामोत्वस के रूप में किया गया है। लोग अपनी सुविधा के अनुसार राजिम पहुंचकर मेला का आनंद ले रहे हैं। 

लाल ईंटों का काला कारोबार : राजधानी के आउटर्स में चल रहे अवैध भट्ठे, करोड़ों बनाकर सरकार को नहीं देते कोई राजस्व : राजधानी के आउटर इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से लाल ईंट का निर्माण कार्य किया जा रहा है। भट्ठों में ईंट पकाने के लिए पेड़ की कटाई भी की जा रही है। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई से पर्यावरण पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इसकी वजह से जैव विविधता की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। इससे न केवल पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है, बल्कि बिजली चोरी और जल स्रोतों की बर्बादी भी हो रही है। 

Transfer : राज्य प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों के तबादले, देखिए सूची :  छत्तीसगढ़ शासन ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 49 अफसरों के तबादले कर दिए हैं। स्थांनांतरित अफसरों में अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर के अलावा निगम आयुक्त भी शामिल हैं।  

प्रतापपुर में बवाल : 10 साल के बच्चे को अगवा कर मांगी 6 लाख की फिरौती, लाश मिलने पर उबला शहर : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में स्कूली बालक रिशु कश्यप की नृशंस हत्या के विरोध में आज प्रतापपुर बंद है। लोगों में इस घटना को लेकर भारी नाराजगी है। हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को फांसी की सजा देने के साथ उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग नागरिकों ने की है। लोगों के विरोध को देखते हुए नगर और आरोपियों के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। शहर के सभी स्कूल भी इस घटना के विरोध में बंद हैं।

बेटी किसकी? DNA टेस्ट से तय होगा : पिछले 14 साल से डाक्टर कर रहा था उसका यौन शोषण, हाईकोर्ट पहुंची युवती : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक डॉक्टर युवती से तब से दुष्कर्म कर रहा था जब से युवती नाबालिग थी। युवती की शादी होने के बाद भी डॉक्टर जबरन उससे दुष्कर्म करता रहा जिससे दोनों की एक बेटी भी है। बाद में पीड़िता की शिकायत पर मामला कोर्ट पहुंचा और अब कोर्ट ने आरोपी डॉक्टर का DNA टेस्ट करने का आदेश जारी किया है। पहले डॉक्टर ने ऐसा करने मना कर दिया था। लेकिन अब बिलासपुर हाईकोर्ट ने टेस्ट कराने का आदेश दिया है। 

गोठानों में खर्च पर सवाल : पैरादान, उसका परिवहन और गोबर खरीदी की जांच का ऐलान : छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को गोठानों के लिए पैरादान और उसके परिवहन का मुद्दा उछला। विधायकों के द्वारा इस में भ्रष्टाचार की आशंका जताए जाने पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि, गोधन न्याय योजना के तहत पैरादान और परिवहन की जांच होगी। प्रश्न संदर्भ समिति कोंडागांव में भी गोबर खरीदी मामले की जांच की जाएगी। 

रिश्तों का कत्ल: बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मारकर की हत्या, मां को वीडियो कॉल कर दी जानकारी  राजधानी रायपुर के आउटर इलाके में बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने अपने छोटे भाई के सर पर गोली मारी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना विधानसभा थाना क्षेत्र के बरौदा रिंगरोड नंबर 3 की है। छोटे भाई के आरोपी बड़े भाई का नाम पियूष झा है और वो 30 साल का है। वहीं मृतक का नाम पराग झा है, जो सिर्फ 28 साल का था। 

भारी पड़ा ऑपरेशन थियेटर में रील बनाना : डीकेएस की तीन नर्स बर्खास्त : ऑपरेशन थियेटर में रील बनाने का चस्का डीके अस्पताल में काम करने वाली तीन नर्सों को भारी पड़ गया। अस्पताल प्रबंधन के पास विभिन्न माध्यमों से रील पहुंची, जिसके बाद तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है। तीनों नर्स नाइट ड्यूटी पर थीं, जिसके बाद चर्चित गानों पर उन्होंने अपनी रील तैयार की और सोशल मीडिया पर प्रसारित भी कर दिया था। 

चंगाई सभा में 'ईशु मसीह की जय हो' : कांग्रेस विधायक का वीडियो जारी, उन्होंने कहा- पप्पा के आशीर्वाद से विधायक बनी :  कांग्रेस MLA कविता प्राणलहरे का वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को बीजेपी ने जारी किया है। वीडियो में कांग्रेस विधायक कहती हुई नजर आ रही हैं कि, ईशु मसीह की जय हो...उन्होंने कहा कि, 2022 पप्पा ने प्रेयर कराई थी और कहा था कि, 2023 में तुझे बड़ा पद मिलेगा। यहां से जाने के बाद सभी रास्ते क्लियर हो जाएंगे। पप्पा जी के आशीर्वाद के कारण आज में विधायक बन गई हूं।