पलारी। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के पलारी में  कुछ दिनों पहले हिट एंड रन का मामला सामने आया था। एक ट्रक ड्राइवर ने बाइक सवार भाई-बहनों को ठोकर मार दी। हादसे में एक युवती की मौत हो गई, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आज न्यायलय में पेश किया है। केंद्र के नए कानून के तहत आरोपी को दस साल की जेल हो सकती है। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में सोमवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

हिट एंड रन : कानून लागू हुआ तो इस ड्राइवर को प्रदेश में पहली बार मिलेगी10 साल की सजा : बलौदाबाजार जिले के पलारी में  कुछ दिनों पहले हिट एंड रन का मामला सामने आया था। एक ट्रक ड्राइवर ने बाइक सवार भाई-बहनों को ठोकर मार दी। हादसे में एक युवती की मौत हो गई, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आज न्यायलय में पेश किया है। केंद्र के नए कानून के तहत आरोपी को दस साल की जेल हो सकती है।

चोर गिरोह का भंडाफोड़ : 24 बाइक की चोरी करने वाले आरोपी एक-एक कर पकड़ाए, खरीदी करने वाले भी गिरफ्तार : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में बाइक चोरी के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। साथ ही चोरी के 24 मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी : भाजपा ने जीजा-साली को उतारा मैदान पर, जबलपुर से आशीष दुबे और कोरबा से सरोज को बनाया प्रत्याशी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 195 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। खास बात यह है कि, भाजपा ने इस चुनाव में मध्यप्रदेश के जबलपुर लोकसभा सीट के लिए आशीष दुबे को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, उनकी रिश्ते से साली सरोज पांडेय को छत्तीसगढ़ के कोरबा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। सरोज पांडेय दुर्ग से राज्यसभा सांसद रही है और भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष रही है। वर्तमान में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

आप नेता ने बीजेपी नेता को मारी गोली : जमीन को लेकर हुआ विवाद, निकाली बंदूक और चला दी गोली : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के खरसिया में आप नेता ने बीजेपी नेता को गोली मार दी है। गोली लगने के बाद घायल बीजेपी नेता गोपाल गिरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपसी विवाद को लेकर दोनों में कहा-सुनी हुई और फिर उसने गोली मार दी। गोलीकांड के बाद से आरोपी फरार है और उसकी पतासाजी की जा रही है। 

शंकराचार्य का बड़ा ऐलान : लोकसभा चुनाव से पहले जारी करेंगे 'भाई' और 'कसाई' की सूची, कौन होगा भाई और कौन कसाई​​​​​​​ : शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, वे लोकसभा चुनाव से पहले भाई और कसाई की सूची जारी करेंगे। भाई और कसाई को परिभाषित करते हुए उन्होंने कहा कि, जो दल गोहत्या रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाते वह कसाई की सूची में डाले जाएंगे। 

छत्तीसगढ़ की कलाकार के साथ रेप : कार्यक्रम के लिए बुलाया झारखंड, नशीली दवा खिलाकर सामूहिक दुष्कर्मछत्तीसगढ़ की आर्केस्ट्रा कलाकार के साथ झारखंड के पलामू में सामूहिक दुष्कर्म किया गया है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पीड़िता अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज जारी है।

'मैं भी मोदी का परिवार' : सीएम साय समेत इन नेताओं ने X पर बदली अपनी प्रोफाइल सीएम विष्णुदेव साय ने आज अपने X अकॉउंट पर मैं भी मोदी का परिवार लिख दिया है। प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष किरण सिंहदेव सहित प्रदेश संगठन के कई नेताओं ने भी अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मोदी का परिवार लिखा लिया है।

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेसी : बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व विधायक मंतूराम  पवार समेत इन्होंने थामा भाजपा का दामन :  ​​​​​​​कांग्रेस के कई पदाधिकारी बीजेपी में शामिल हुए। बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान बीजेपी में शामिल हुए। मंतूराम पंवार अपने समर्थकों के साथ पार्टी में प्रवेश किया।