रायपुर। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कांग्रेस ने 6 सीटों अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते हुए लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। पीसीसी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने भी शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी के मूल विचारधारा से हटने का आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है। 

कांग्रेस को एक और झटका : प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने पद से दिया इस्तीफा, बोले- मेरी उपेक्षा कर रही पार्टी : छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कांग्रेस ने 6 सीटों अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते हुए लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। पीसीसी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने भी शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी के मूल विचारधारा से हटने का आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है। 

‘न्योता भोज’ :  व्यापारी ने छात्रावास में मनाया बेटे का जन्मदिन, बच्चों को परोसा भोजन, दिए गिफ्ट : मुख्यमंत्री के इस पहल से प्रभावित होकर जशपुर के व्यापारी राज किशोर ताम्रकार अपने पूरे परिवार के साथ अपने बेटे का जन्मदिन मनाने जशपुर के हारा पाठ स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित ट्राइबल कन्या आश्रम पहुंचे। वहां पर उन्होंने पहाड़ी कोरवा बच्चियों के साथ अपने बेटे का जन्मदिन मनाया और केक कट किया। इसके बाद उनके साथ बैठकर भोजन किया और सभी छात्राओं को टेडी बेयर गिफ्ट किया।


नियुक्ति : आलोक सिंह बने सीएम साय के प्रेस अधिकारी, देंगे मीडिया संबंधी परामर्श : छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय के प्रेस अधिकारी के रूप में आलोक सिंह को नियुक्त किया गया है। वे मुख्यमंत्री श्री साय को प्रेस संबंधी परामर्श देंगे।

लोकसभा चुनाव : टिकट मिलने के बाद सरोज बोलीं- कोरबा में मुझे कोई चुनौती नहीं, कांग्रेस मैदान में कहीं नहीं है ​​​​​​​ छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कोरबा लोकसभा सीट से राज्यसभा सांसद सरोज पांडे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। शनिवार को उन्होंने मिडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, कोरबा में मुझे कहीं कोई चुनौती नहीं है यहां कांग्रेस मैदान में ही नहीं है।

किसान महाकुंभ में गरजे राजनाथ : रक्षामंत्री बोले- सौ दिन में ही विकास की पटरी पर लौटा छत्तीसगढ़ : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पहुंच चुके हैं। जहां किसान महा कुंभ को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, लंबे अरसे के बाद किसी सभा को संबोधित करने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता के सामने खड़ा हूं। मैं छत्तीसगढ़ के सभी किसानों का शीश झुकाकर वंदन स्वागत करता हूं। आपने विधानसभा चुनाव में भाजपा को अभूतपूर्व प्यार दिया है। सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ काफी आगे जाएगा। महज 100 दिन में ही विकास पटरी पर लौट आया है, जो कि, पटरी से उतर गया था। 

गन्ने के खेत में लगी भीषण आग : बुझाने की कोशिश में बुरी तरह से झुलसा किसान, इलाज जारी : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के पिपरिया कॉलेज के पीछे गन्ने के खेत में भीषण आग लग गई। आग बुझाने की कोशिश में एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया। इसके बाद 112 की मदद से उसे खेत से बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां पर घायल का इलाज जारी है।