कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में ट्रैक्टर से कुचलकर बच्ची की मौत के बाद कांग्रेस विधायक संदीप साहू ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे हैं। विधायक साहू आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे है। विधायक ने अवैध रेत उत्खनन और राजस्व विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि, जिनके संरक्षण में अवैध रेत खनन हो रहा है, उन पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

दरअसल यह पूरा मामला पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम खैरी का है। जहां पर अवैध रूप से रेत ले जा रहे  ट्रैक्टर ने मासूम बच्ची को रौंद दिया। घटना के बाद परिजन और ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए। जिसके बाद आनन फानन में प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी। अधिकारियों की समझाइश देने के बाद कारवाई करने की सहमति दी। इसके बाद मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद ही ग्रामीणों ने शव को उठाकर ले जाने की मंजूरी दी।

विधायक ने हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की

दुर्घटना को लेकर विधायक,संदीप साहू ने कहा कि, जिनके संरक्षण में अवैध रूप से रेत की लोडिंग होती है उन पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। इसके अलावा वन विभाग और खनिज विभाग के अधिकारियों से ऊपर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। विधायक साहू समेत कांग्रेस के कार्यकर्ता और खैरी गांव के ग्रामीण धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर एसडीएम और तहसीलदार पहुंचकर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें...तक्षशिला लाइब्रेरी पहुंचे डिप्टी सीएम : साव ने बच्चों की पढ़ाई- लिखाई का लिया जायजा

आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग में धरने पर बैठे विधायक और ग्रामीण

महीनों से चल रहा अवैध रेत परिवहन का धंधा 

गांव में महीनों से अवैध रेत खनन का काम चल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव से 5 किमी. दूर ग्राम मुड़ियाडीह में महानदी से रोज सैंकड़ों गाड़ियां अवैध रेत लेकर गांव की सकरी गलियों से निकलती है। इसकी सूचना कई बार प्रशासन को दी गई, लेकिन इसके बावजूद खनिज विभाग राजस्व विभाग के अधिकारी आते है और देखकर चले जाते है। ग्रामीणों ने तो यह भी आरोप लगाया कि अवैध खनन पर विभाग के कुछ अधिकारी गाड़ी वालों से पैसा लेकर छोड़ देते हैं।