उमेश यादव-कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर ने एक युवक को बिना वजह के बेरहमी से पिटाई कर दी। इस मारपीट से युवक के पीठ और कमर के नीचे गंभीर चोट के निशान है। इस मारपीट के बाद पीड़ित ने डीएसपी को मनोरोगी बताया है। इस घटना के बाद कोरबा एसपी ने दर्री थाना प्रभारी का पदभार सम्हाल रहें प्रशिक्षु डीएसपी को थाने से हटा दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, दर्री थाने में एक युवक पर महिला से शराब पीकर गाली-गलौज का मामला दर्ज हुआ था। आरोपी युवक आदतन अपराधी बताया जा रहा है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस रविवार की दोपहर एरिगेशन कॉलोनी गई थी। जब पुलिस को आरोपी नहीं मिला तो आरोपी के भाई को उठा कर थाने ले आयी। भाई का पता पूछते हुए उसे कमरे में बंद कर प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर ने थाने में अन्य पुलिस वालों के साथ मिलकर जमकर पीटा। मारपीट से युवक की पीठ को कमर के नीचे गंभीर चोटे आई हैं। बेरहमी से इस मारपीट के चलते युवक ने टॉयलेट तक कर डाला है। 

पीठ पर चोट के निशान

आरोपी की जगह भाई को उठा लाए थाने 

मारपीट से घायल पीड़ित युवक बबलू का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वह बता रहा है कि, टीआई अविनाश कंवर उसके भाई को लेने आए थे। मैंने सहयोग करते हुए कहा कि सर वह घर पर नहीं है आप घर देख लीजिए। जिस पर उन्होंने मुझसे कहा कि, तुम गाड़ी में बैठो यह बोलकर वे मुझे थाने ले आए और कमरे में बंद करके बिना गलती बेरहमी से पीटना शुरु कर दिया। वहीं पीड़ित ने डीएसपी अविनाश कंवर को मनोरोगी बताते हुए पुलिस से हटाने की मांग भी की है।

एसपी ने प्रशिक्षु डीएसपी को हटाया 

बर्बरता से हुई इस मारपीट का वीडियो वायरल होते ही एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने दर्री थाना प्रभारी का प्रभार संभाल रहे प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है और उन्हें पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अटैच कर दिया है। साथ ही मामले की जांच का जिम्मा एडिशनल एसपी उदयभान सिंह चौहान को सौंपा हैं।