गणेश मिश्रा/बीजापुर- छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के हेड क्वार्टर की पहचान रखने वाले पुवर्ती में पहली बार तिरंगा फहराया गया है। सुरक्षाबलों के जवानों ने पुवर्ती कैम्प के सामने तिरंगा लहराया है। पुवर्ति गांव में  नक्सलियों ने अपना हेड क्वार्टर मुख्यालय बनाया हुआ था। जिसकी सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के हेड क्वार्टर पर कब्जा कर लिया था। 

बता दें, नक्सली कमांडर हिड़मा की मां से सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने मुलाकात की है। नक्सली कमांडर हिड़मा की मां को तमाम बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने का आश्वासन दिया है। नक्सलियों के हेड क्वार्टर होने की वजह से पूवर्ती गांव को छोड़कर लोग जंगल की तरफ भाग गए थे। उन सभी से सुरक्षाबलों ने गांव लौटने की अपील की है। 

हिड़मा की मां से सुरक्षाबलों ने की मुलाकात 

ग्रामीणों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया

पुवर्ती कैम्प अब जवानों के कब्जे में है। इसके साथ ही ग्रामीणों को पुरी तरह से सुरक्षा देने का आश्वासन दिया गया है। इस दौरान सीआरपीएफ़ कमांडेंट एसपी किरण चव्हाण और कोबरा कमांडेंट उपेंद्र मौजूद रहे। 

Puvarti Camp

40 साल बाद यहां तिरंगा लहराया गया

40 सालों तक हिड़मा के गांव में 15 अगस्त और गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा की जगह नक्सली काला झंडा पहराते थे। 40 साल बाद यहां तिरंगा लहराया गया है।