Logo
दंतेवाड़ा जिले में सर्चिंग पर निकले दो जवानों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। 

पंकज भदौरिया- दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले के दंतेवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से दो जवानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन के टीम के साथ दोनों जवान इंद्रावती सातधार के पास सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी उसकी चपेट में आने से दोनों जवान घायल हो गए थे। दोनों को इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। 

Dantewada District Hospital
दोनों जवानों को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल लाया गया था 

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि, दोनों जवान बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन में थे। बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन के जवान इंद्रावती सातधार के पास सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी उसकी चपेट में आने से दोनों जवान घायल हो गए थे। इसके बाद दोनों जवानों की स्थिति को देखते हुए उन्हें दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।  

इसे भी पढ़ें...रायपुर में मच्छर उन्मूलन अभियान : नगर निगम ने नियुक्त की एजेंसी, टोल फ्री नंबर पर कॉल कर करें शिकायत

अचानक आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आया जवान

वहीं कुछ दिन पहले ही बीजापुर जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन को लेकर गस्त के दौरान अचानक आकाशीय बिजली के गिरने से जवान की मौत हो गई। घटना गंगालूर थाना क्षेत्र के कावडगांव की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की सुबह साढे आठ बजे के आसपास कावडगांव से गंगालूर की ओर जवान निकले थे। इसी दौरान कमलेश हेमला/पिता मासा हेमला उम्र 23 वर्ष की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जवान बस्तर बटालियन कावडगांव कैम्प में तैनात था। वह बीजापुर जिले के ही संतोषपुर गांव का रहने वाला था। जवान के शव को बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया जहां से पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। जवान का अंतिम संस्कार गृहग्राम में किया जायेगा।

5379487