रायपुर। निजात अभियान के तहत दो अलग-अलग मामलों में एक युवती समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पहले मामले में युवती और उसके साथी को मंदिर हसौद पुलिस ने 50 किलो गांजा के साथ पकड़ा है। वहीं दूसरे मामले में गंज पुलिस ने स्टेशन रोड स्थित एक महंगे होटल से पंजाब के दो तस्करों को सवा चार ग्राम अफीम चिट्टा के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गांजा तस्करी के आरोप में कबीर नगर निवासी सतीश अग्रवाल तथा कामेश्वरी गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया है।

ओडिशा के रास्ते गांजा तस्करी की सूचना मिलने पर मंदिर हसौद के पास कार रोककर सतीश से पूछताछ की गई तो उसने फैमिली ट्रिप से वापस लौटने की बात कहते हुए पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। कार की तलाशी लेने पर डिक्की के अंदर गांजा मिला। पुलिस के अनुसार, सतीश युवती के साथ मिलकर लंबे अरसे से गांजा तस्करी कर रहा है। दोनों पूर्व में भी गांजा तस्करी कर चुके हैं।

नागपुर के रास्ते रायपुर पहुंचे अफीम तस्कर

एक अन्य मामले में गंज पुलिस ने स्टेशन रोड स्थित होटल इम्पीरियल में ठहरे पंजाब तरनतारन निवासी हरजीत सिंह तथा पवनप्रीत सिंह को अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, दोनों ने अफीम बेचने पहले नागपुर में स्टे किया। इसके बाद रायपुर पहुंचे। दोनों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। जब्त अफीम की कीमत 90 हजार रुपए आंकी गई है।