रायपुर। अमेरिका के बारबाडोस में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा लिया है। जहां टीम इंडिया की जीत की खुशी पर राजधानी रायपुर से लेकर बिलासपुर तक, दुर्ग से लेकर जगदलपुर तक और पूरे प्रदेशभर में लोग सड़कों पर उतर आये। फैन्स हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर जमकर आतिशबाजी की। साथ ही जगह- जगह पर भारत माता की जय, वंदे मातरम, इंडिया, इंडिया के नारे गूंजे। 

राजधानी रायपुर में कार पर चढ़ कर लोगों ने जमकर डांस किया। इस दौरान फूल चौक तक लंबा जाम लगा रहा। आधी रात कई जगहों पर आतिशबाजी की गई।जगह-जगह जमकर आतिशबाजी की गई। लोग ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए। एक दूसरे को जीत की बधाई दी। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी है। 

टीम इंडिया ने फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया 

आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया है। भारत ने फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। बारबाडोस के ब्रिजटाउन हुए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की और 177 का लक्ष्य दिया। रन चेज में साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बना सकी। इसी के साथ भारतीय टीम ने ICC ट्रॉफी के 11 साल के सूखे को खत्म कर दिया। भारत ने आखिरी ICC टूर्नामेंट 2013 में जीता था।