संतोष कश्यप, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा 2024 के चुनाव तीन चरण में होना हैं। सबसे पहले 19 अप्रैल, फिर 26 अप्रैल और आखिरी चरण में 7 मई को चुनाव होंगे। चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां लोकसभा सीटों पर जीत का दावा करने लगे हैं। इसके साथ ही चुनावी मैदान में कांग्रेस और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच वार-पलटवार तेज हो गई है। 

एक तरफ जहां भाजपा सभी 11 सीटों पर जीत का दावा कर रही है। वहीं कांग्रेस 8 सीटों पर जीत का दावा करते हुए 3 सीटों पर ज्यादा आश्वश्त नजर नही आ रहे हैं। दोनो पार्टियों में वार-पलटवार का दौर जारी है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया जीत का दावा 

पूर्व डिप्टी सीएम टी. एस. सिंहदेव ने लोकसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि, 2024 के लोकसभा चुनाव छत्तीसगढ़ के आठ लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिल सकती है। साथ ही उन्होंने 3 सीटों पर कांग्रेस के लिए मुकाबला टफ माना है। 

पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता हताश: मंत्री राम विचार नेताम

वहीं, सिंहदेव के इस बयान पर कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने तंज कसते हुए कहा कि, अभी-अभी विधानसभा चुनाव में हारे हैं और यही कारण है कि, पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता हताश हैं और अनरगल बयान बाजी कर रहे हैं। उन्होंने सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ के 11 के 11 लोकसभा सीट भाजपा जीतेगी।

बता दें, बीजेपी ने कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए संत गहिरा गुरु के पुत्र चिंतामणि महाराज को सरगुजा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय तुलेश्वर सिंह की पुत्री शशि सिंह पर दाव खेला है।