संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक छात्र ने फांसी  लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि, युवक सरकारी नौकरी की वैकेंसी न निकलने से परेशान होकर आत्महत्या की है। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची । मामला कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र का है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक युवक का नाम 30 वर्षीय राजकुमार साहू था। वह पिछले चार साल से दयालबंद नारियल कोठी में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। दोस्तों ने बताया कि, राजकुमार कई दिनों से वैकेंसी न निकलने और परीक्षाओं में असफल होने से परेशान था। शुक्रवार को वह अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा कर अपने कब्जे में ले लिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

इसे भी पढ़ें...थम नहीं रहा सियार का आतंक,  तीन ग्रामीणों पर किया हमला

पूर्व नेता प्रतिपक्ष के भाई ने की आत्महत्या 

इधर ,  जांजगीर चांपा जिले में रेलवे स्टेशन के पास पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के भाई का शव मिला है। उन्होंने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी की है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।  दरअसल पूरा घटनाक्रम नैला रेलवे स्टेशन के पास का है। जहां पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के भाई  शेखर चंदेल का शव मिला है। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी नेता शेखर चंदेल ने शुक्रवार की रात नैला स्टेशन के पास ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल आत्महत्या के कारण अज्ञात है। वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। भाजपा नेता शेखर चंदेल पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के छोटे भाई थे। 

जांच में जुटी पुलिस 

शेखर चंदेल भाजपा में सक्रिय राजनीति के साथ ही स्काउट गाईड के जिला आयुक्त थे। उनके मौत की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी देर रात घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। शेखर चंदेल ने किन कारणों से आत्महत्या की है यह पुलिस के जांच का विषय है।