Logo
Delhi Teen Talaq In Tis Hazari: दूसरा मामला नई दिल्ली निवासी 24 वर्षीय महिला की शिकायत पर दर्ज किया गया, जिसकी शादी 18 फरवरी, 2021 को मुंबई में हुई थी।

Delhi Teen Talaq In Tis Hazari: दिल्ली पुलिस ने दो मुस्लिम व्यक्तियों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं, जिन्होंने तत्काल तीन तलाक की प्रतिबंधित प्रथा का इस्तेमाल करके दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट के बाहर अपनी पत्नियों को तलाक दे दिया। पुलिस के मुताबिक, पहले मामले में महिला अपनी बहन के साथ भरण-पोषण से संबंधित कार्यवाही में भाग लेने के लिए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट गई थी। कोर्ट में सुनवाई के बाद महिला के पति ने कमरे के बाहर उसे तीन तलाक दे दिया, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली के एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। महिला के पास कैमेस्ट्री में पीएचडी की डिग्री है। शिकायतकर्ता या उसके पति की तरफ से तलाक का कोई मामला दायर नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पुलिस अफसर के वकील बेटे की हत्या: दोस्तों ने पीछे से लात मारकर नहर में धक्का दिया, जानिए हत्या की वजह

कोर्ट रूम के बाहर दिया तलाक

दूसरे मामले में, एक 24 साल की महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी फरवरी 2021 में मुंबई में हुई थी, लेकिन ससुराल वालों के कथित उत्पीड़न के कारण वह दिल्ली में अपने माता-पिता के घर लौट आई। बाद में उसने भरण-पोषण के लिए कोर्ट में याचिका दायर की। महिला ने कहा कि जब वह और उसके परिवार के सदस्य कार्यवाही में भाग लेने के लिए कोर्ट गए थे, तो उसके पति, जिसकी पहचान मोहम्मद अंसारी के रूप में हुई, ने कोर्ट रूम के बाहर तीन तलाक बोल दिया।

तीन तलाक की घोषणा के बाद, महिला ने पुलिस से संपर्क किया, जिसने मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी की तरफ से कहा गया कि दोनों मामलों में जांच अभी जारी है। कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

CH Govt hbm ad
5379487