Delhi Coronavirus Update: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। हाल ही में दिल्ली से सटे गाजियाबाद मे कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। राजधानी समेत नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कोरोना अपने पैर पसार रहा है। गाजियाबाद में रविवार को कोरोना के 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से एक टीबी संक्रमित 9 साल का बच्चा है और एक बुजुर्ग महिला है। फिलहाल, गाजियाबाद में कोरोना के 6 एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया है।  

राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या 50 के पार 

अगर देश की राष्ट्रीय राजधानी की बात करें, तो दिल्ली में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या 50 के पार हो गई है। वहीं, शनिवार को 11 नए कोरोना मरीज मिले थे। जबकि 7 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। अभी दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 20,14, 467 हो चुकी है। वहीं, गुरुग्राम में कोरोना के 2 मरीज मिले हैं। इन दोनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिल पाई है। 

जनवरी महीने में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। हेल्थ एक्सपर्ट ने जनवरी महीने से कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई है। वहीं रविवार को 3 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए। जिसमें से 5 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं, जबकि एक मरीज अस्पताल में एडमिट है। 

गुरुग्राम में कोरोना जांच बढ़ाई गई

गुरुग्राम में एक दिन में लगभग 125 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है। जिसमें से 60 रैपिड एंटीजन और 65 आरटीपीसआर टेस्ट हुए थे। फिलहाल, 26 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जिले में अभी तक 3 लाख 11 हजार 620 लोग संक्रमित हुए है। वहीं 3 लाख 10 हजार 578 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।