Delhi Crime News: शाहदरा के एमएस पार्क इलाके से एक चार साल के बच्चे को अगवा करने का मामला सामने आया है। दरअसल एक महिला शादी के पांच साल बाद भी मां नहीं बन पाई तो संतान सुख पाने के लिए बच्चे को अगवा कर लिया। बच्चे के लापता होने के बाद से परिजन काफी परेशान थे। हालांकि दिल्ली पुलिस की काफी मशक्कत के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला का नाम रेशमा (35) है। वह तिलक नगर इलाके की रहने वाली है। पुलिस ने महिला के पास से बच्चे को लेकर परिजनों के हवाले कर दिया है।   

पुलिस ने खंगाले 250 से ज्यादा कैमरे 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया कि 24 दिसंबर को शाहदरा के एमएस पार्क थाने में पीड़ित पवन कुमार अपने चार साल के बच्चे को अगवा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित पवन कुमार ने कहा था कि उनका बेटा घर से बाहर खेलते हुए अचानक लापता हो गया। आसपास काफी तलाशने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरु की। पुलिस ने जांच के दौरान 30 किलोमीटर मार्ग पर लगे 250 से ज्यादा कैमरे खंगाले। इसके बाद एक महिला बच्चे को साथ ले जाती नजर आई। महिला की पहचान कर उसे तिलक नगर से पकड़ लिया गया।

जुलूस के मौके पर बच्चे को किया अगवा

पुलिस ने बताया कि रेशमा ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले पांच वर्षों से शादीशुदा है। लेकिन शादी के इतने साल बाद भी उसे कोई बच्चा नहीं हुआ। जिससे वह काफी परेशान रहती है। इसलिए उसने बच्चे के अपहरण की योजना बनाई। उसने बताया कि 24 दिसंबर को शहीदी दिवस के जुलूस के अवसर पर उसे मौका मिला और उसने घर के बाहर खेल रहे बच्चे को अगवा कर लिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला हीरा नाम के एक घोषित अपराधी की बहन बताई जाती है। 

गौरतलब है कि दिल्ली में बच्चा अगवा करने की खबर कोई पहली बार नहीं आई है। बल्कि इससे पहले भी बच्चा चोरी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जो बच्चो को अगवा कर या चोरी कर उन्हें बेचते हैं। इसके पीछे बड़े-बड़े गिरोह का हाथ सामने आ चुका है। हालांकि ये जांच का विषय है कि महिला ने संतान सुख पाने के लिए बच्चा चोरी किया था या बेचने के लिए।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: कार टकराने पर युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा, अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा पीड़ित