Gangster Goldie Barar: विदेश में बैठे गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से फोन पर दिल्ली के सिविल लाइन में एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है। धमकी से डरे सहमे कारोबारी ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच में जुट गई है। बता दें कि जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खास गुर्गे गोल्डी बराड़ के नाम पर इस तरह की धमकी को पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की धमकी की शिकायत पुलिस को मिल चुकी हैं।

कौन है गोल्डी बराड़?

बताते चलें कि सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का जन्म  पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में 1994 में हुआ था। गोल्डी के पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर थे। क्राइम की दुनिया में गोल्डी की एंट्री उसके चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद हुई। गुरलाल की हत्या में कांग्रेस लीडर गुरलाल पहलवान का नाम सामने आया था। इसके बाद गोल्डी ने गुरलाल पहलवान की हत्या करा दी।

ये भी पढ़ें:- गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकवादी करार: UAPA के तहत लिया गया एक्शन

बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या करावाई

फिर गोल्डी ने 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हत्या करवा दी थी। वह 2021 से कनाडा में रह रहा है और वहां से पंजाब में एक मॉड्यूल के जरिए काम करता है। बराड़ पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी है। अब उसके गुर्गे गोल्डी के नाम पर रंगदारी मांगते हैं।

गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। लॉरेंस इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है। ऐसे में गोल्डी कनाडा से बैठकर ही लॉरेंस का गैंग चलाता है। हालही में खबर सामने आई थी कि गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि, बाद में पता चला कि गोल्डी की बराड़ जिंदा है। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...