Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कूरियर कंपनी से गलत पते पर महंगा इलेक्ट्रॉनिक सामान मंगाकर चुराने वाले आरोपी को आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी फर्जी आधार कार्ड के जरिए कूरियर कंपनी में नौकरी करता था और फिर फर्जी पते पर महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान मंगाकर और सारा सामान गायब कर फरार हो जाता था। इसके बाद नौकरी भी छोड़ देता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से महंगा इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद की है।    

फर्जी आधार पर कूरियर कंपनी में नौकरी करता था

विशेष आयुक्त क्राइम ब्रांच रवींद्र सिंह यादव ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार आरोपी यूपी के आगरा का रहने वाला है। उसका नाम प्रदीप सिंह है। इसने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। इससे पहले वह आगरा में एक कूरियर कंपनी में काम करता था। वहां सारे सिस्टम से अवगत होने के बाद आपराधिक वारदात करने के मकसद से दिल्ली आ गया। यहां आकर वह फर्जी नाम-पते पर आधार कार्ड बनवा उसके जरिये कूरियर कंपनियों में नौकरी लिया और डिलीवरी के लिए दिए गए इलेक्ट्रॉनिक सामान गायब करना शुरू कर दिया।   

40 मोबाइल और एप्पल स्मार्ट-वाच बरामद

आरोपी हर वारदात के बाद नौकरी छोड़ देता था। वारदात को अंजाम देने के बाद वह कुछ समय के लिए दिल्ली से आगरा चला जाता था। जब उसका लगता था कि अब मामला शांत हो गया है तो फिर वो दिल्ली आकर उसी तरह की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपी के निशान देही पर गायब किए गए 40 मोबाइल और एक एप्पल स्मार्ट-वाच बरामद की गई। गाजीपुर थाने में इसके खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज था अब आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सुलझा लिया गया।  

मोबाइल की लोकेशन आगरा में ट्रेस

पुलिस ने बताया कि गाजीपुर में एक कूरियर कंपनी में चोरी करने का मामला सामने आया था। जांच में पता चला कि कंपनी में काम करने वाला एक युवक घटना के बाद से गायब है। इसके बाद मामले की दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। पुलिस ने जांच शुरू की तो का पता चला कि आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड के जरिये कंपनी में नौकरी ली थी। वह कंपनी से 40 से ज्यादा मोबाइल और घड़ी लेकर गया है। पुलिस तकनीकी जांच शुरू कर फरार आरोपी के ठिकाने को तलाशने में जुट गई। चोरी हुए फोन की लोकेशन आगरा में मिली।

आरोपी आगरा से गिरफ्तार

जिसके बाद डीसीपी अंकित सिंह, एसीपी नरेश सोलंकी और इंस्पेक्टर विजय पाल दहिया के नेतृत्व में एएसआई विजू मोन, हवलदार अरविंद, उमेश, सोनवीर, चरण सिंह और सिपाही विपिन की टीम ने आगरा पहुंच कर प्रदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 
ये भी पढ़ें:- Crime News: गाजियाबाद में लाखों की चोरी, महिला के शोर मचाने पर चोर ने धारदार हथियार से किया हमला