Main Bhi Kejriwal Jan Samvad: आम आदमी पार्टी 4 जनवरी यानी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए 'मैं भी केजरीवाल जन संवाद' अभियान शुरू करने जा रही है। यह कदम केजरीवाल के दिल्ली के शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश ना होने के एक दिन बाद आया है। आप के राष्ट्रीय महासचिव ने इस अभियान की जानकारी दी थी। 

आप के सांसद ने दी थी जानकारी

संदीप पाठक ने मैं भी केजरीवाल हस्ताक्षर अभियान की सफलता पर जोर देते हुए कहा था कि दिल्ली में 'मैं भी केजरीवाल जन संवाद' अभियान शुरू होगा। 4 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाले नए अभियान में AAP के सभी मंत्रियों, विधायकों और पार्षदों की सक्रिय भागीदारी शामिल होगी। पाठक ने दिल्ली के लोगों से भागीदारी का आग्रह करते हुए हस्ताक्षर अभियान की तरह जनसंवाद अभियान को भी सफल बनाने के महत्व पर जोर डाला था। 

कैंपेन के सियासी मायने

आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली के लोगों का मानना है कि केंद्र केजरीवाल को जेल में डालने के लिए साजिश रच रहा है। पाठक ने कहा कि हम अपने मुख्यमंत्री को किसी भी हालत में गिरफ्तार नहीं होने देंगे। केजरीवाल ने हमारे लिए जो अच्छा काम किया है वह किसी अन्य मुख्यमंत्री ने नहीं किया है। बीजेपी केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद आप को तोड़ने की साजिश रच रही है। उन्होंने आगे कहा कि भले ही हमारे सभी नेताओं को सलाखों के पीछे डाल दिया जाए, हम ईमानदारी और सच्चाई के लिए लड़ना जारी रखेंगे।

केजरीवाल ईडी के सामने नहीं हुए पेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन को तीसरी बार नजरअंदाज कर दिया। इसी बीच, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के घर को पुलिस ने चारों तरफ से घेर कर छावनी में तब्दील कर दिया है। सीएम आवास की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं और सीएम हाउस के स्टाफ को रोक दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जांच एजेंसी को लिखा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं लेकिन एजेंसी के किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक ने एजेंसी को लिखे अपने पहले पत्रों का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने कथित पूछताछ-जांच के लिए बुलाने के पीछे के वास्तविक मकसद और जांच की प्रकृति और दायरे पर स्पष्टीकरण मांगा था।