Logo
Delhi Solar Policy: सीएम केजरीवाल ने हाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सोलर पॉलिसी का ऐलान किया था। दावा था कि इस पॉलिसी से बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे। अब आप का आरोप है कि एलजी ने इस बड़ी योजना पर रोक लगा दी है।

Delhi Solar Policy: आम आदमी पार्टी और एलजी विनय सक्सेना के बीच में आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर वाकयुद्ध जारी रहता है। इसी कड़ी में आम आम आदमी पार्टी ने एलजी पर एक बार फिर से बड़ा आरोप लगाया है। आप का कहना है कि एलजी ने दिल्ली की सोलर पॉलिसी को रोक दिया है। बता दें कि यह योजना सीएम अरविंद केजरीवाल की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस योजना का ऐलान किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स ने आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से बताया है कि सीएम केजरीवाल ने कुछ दिन पहले नई सौर ऊर्जा नीति 2024 की थी। इस पॉलिसी का उद्देश्य यह था कि दिल्ली के लोगों को बिजली के बिलों से पूरी तरह निजात मिल सके। सीएम ने कहा था कि जो भी लोग अपने घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाएंगे, उन्हें बिजली का बिल नहीं भरना होगा। साथ ही, सोलर पैनल लगाने वाले लोग प्रति माह 700 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। उन्होंने दिल्ली की सरकार से सोलर पैनल के लिए दी जाने वाली कई सब्सिडी का जिक्र करते हुए कहा था कि सोलर पैनल लगाने पर जो भी राशि खर्च होगी, चार साल में उसकी भरपाई हो जाएगी। इसके अलावा सोलर पॉलिसी से भविष्य में ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में भी अहम सहयोग मिलेगा। अब आम आदमी पार्टी का कहना है कि एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की इस महत्वाकांक्षी योजना पर रोक लगा दी है। नीचे पढ़िये आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या आरोप लगाए...

 

एलजी और आप के खिलाफ लगातार जंग जारी

एलजी विनय सक्सेना और आम आदमी पार्टी के खिलाफ लंबे समय से जंग चल रही है। हाल में आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि एलजी ने पानी के बिलों को लेकर वन टाइम सैटलमेंट स्कीम में भी अड़चन डाली। सीएम केजरीवाल ने इस मुद्दे को लेकर सीधे एलजी और बीजेपी को घेरा था। वहीं, दिल्ली विधानसभा सत्र में भी आम विधायकों ने जमकर नारेबाजी की और विधानसभा परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दिन एलजी ने बुराड़ी का दौरा करके जलभराव, टूटी सड़कों की तस्वीरें शेयर की थी और आम आदमी पार्टी को नसीहत दी थी कि शासन दिखावे के लिए नहीं बल्कि काम के लिए होना चाहिए। अब आम आदमी पार्टी ने सोलर पॉलिसी को लेकर एलजी को घेरा है। 

5379487