Ram Leela in Delhi: राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले, दिल्ली सरकार आईटीओ के पास प्यारेलाल ऑडिटोरियम में रामलीला का तीन घंटे का विशेष शो आयोजित कर रही है। रामलीला श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा प्रस्तुत की जाएगी और कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क होगा। शाम 4 बजे से 7 बजे तक होने वाली रामलीला का आयोजन 22 जनवरी तक तीन दिनों के लिए किया जाएगा। इस रामलीला को देखने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने दी जानकारी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट कर कहा कि दिल्ली में तीन दिवसीय रामलीला का मंचन किया जाएगा। मैं कल यानी रविवार को रामलीला देखने जाऊंगा। सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप भी समय निकालकर सपरिवार जरूर जाएं। रामलीला कार्यक्रम का समापन अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के साथ होगा।

सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर लगाया आरोप

दिल्ली के कला, संस्कृति और भाषा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि श्रीराम भारतीय कला केंद्र छह दशकों से अधिक समय से अपने सुंदर और भव्य रामलीला प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार प्रगति मैदान के भारत मंडपम में शो आयोजित करना चाहती थी और यहां तक कि किराया भी देने को तैयार थी। लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि हिंदी अकादमी रामलीला के आयोजन की योजना पर काम कर रही थी और उसने भारत मंडपम बुक करने की कोशिश की थी। लेकिन इजाजत ही नहीं दी गई थी। 

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल को अभी तक नहीं मिला Pran Pratishtha का निमंत्रण, बीजेपी बोलीं- राजनीतिक रोटियां सेंकने वालों के बदले सुर

बीजेपी ने किया पलटवार

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने भारद्वाज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाने की भाजपा की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने वाले आम आदमी पार्टी के नेता यह देखकर हैरान हैं कि मुख्य मंदिर 22 जनवरी को उद्घाटन के लिए समय पर पूरा हो गया। 

उन्होंने आगे कहा कि आईटीपीओ की धार्मिक कार्यों के लिए भारत मंडपम की बुकिंग नहीं करने की स्पष्ट नीति है। कपूर ने कहा कि मैंने खुद 24 दिसंबर को एक धार्मिक समारोह के लिए जगह बुक करने की कोशिश की थी, लेकिन आईटीपीओ ने लिखित रूप में यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह उनकी नीति है।