Logo
दिल्ली सरकार अपना ड्राइविंग प्रशिक्षण स्कूल खोलने जा रही है। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने एक टेंडर भी जारी किया है। इस स्कूल को 36.74 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा।

Driving Training School: दिल्ली सरकार ने अपना ड्राइविंग प्रशिक्षण स्कूल खोलने का फैसला लिया है। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने तैयारी भी शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग (PWD) ने सोमवार यानी 1 जनवरी को दक्षिण पश्चिम दिल्ली जिले के मलिकपुर गांव में बनवाने के लिए जगह की तकनीकी जांच को लेकर टेंडर जारी किया है। इसको लेकर जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार करने को कहा गया है।

36 करोड़ की लगेगी लागत

दिल्ली सरकार ने इस ड्राइविंग प्रशिक्षण स्कूल को तैयार करने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। इसे बनाने के लिए 36.74 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस स्कूल में भारी से लेकर हल्के वाहनों तक को चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसे पहले चरण में भारी वाहन चालकों के लिए शुरू किया जाएगा।

महिला चालकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

बता दें कि इस ड्राइविंग स्कूल में पहले भारी मोटर वाहन लाइसेंस प्राप्त करने के लिए महिलाओं को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद महिलाओं को सरकार की बसों को चलाने का मौका दिया जाएगा। महिलाओं को कौशल परीक्षण सहित योग्यता प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा महिला चालकों को बुनियादी कंप्यूटर की जानकारी का अतिरिक्त प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा।

वहीं, दिल्ली सरकार ने अभी इस काम को निजी कंपनियों को सौंपा हुआ है। जहां सरकार की बसों के लिए भी चालकों को प्रशिक्षण दिया जाता है। दिल्ली में ऐसे स्कूल लोनी रोड, बुराड़ी और सराय काले खां में हैं, कई सालों से चल रहे हैं। अब दिल्ली सरकार अपना खुद का स्कूल बनाने जा रही है। जिसके लिए तैयार भी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :- Delhi Fake Currency: पांच साल में चलाए 5 करोड़ के नकली नोट, तीन गिरफ्तार, 50 लाख बरामद

5379487