Logo
Republic Day 2024: आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी द्वारा दिल्ली सरकार की गणतंत्र दिवस की झांकी को इजाजत नहीं देना एक राजनीतिक कदम है।

Republic Day 2024: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की झांकी नजर नहीं आएगी। इसके बाद आप सरकार ने बीजेपी की जमकर आलोचना की है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने बीजेपी पर एक राजनीतिक कदम के तहत उसकी झांकी को अस्वीकार करके गणतंत्र दिवस परेड में अपने स्वास्थ्य और शिक्षा मॉडल को दिखाने की दिल्ली सरकार की योजना को फेल करने का आरोप लगाया।

आप प्रवक्ता बोलीं- बीजेपी की गंदी राजनीति का उदाहरण

आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के विश्वविख्यात शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को गर्व से हम गणतंत्र दिवस पर दिखाना चाहते थे, लेकिन अफसोस कि ये होने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि लगातार 5 साल बीजेपी शासित असम, गुजरात, उत्तराखंड, यूपी को लगातार मौका दिया जा रहा है, लेकिन दिल्ली को पिछले साल की तरह ही बाहर कर दिया गया है। कक्कड़ ने कहा कि काश पीएम मोदी का दिल भी दिल्ली वालों जितना बड़ा होता और गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली अपना मॉडल सामने रख पाती।

आप ने दिल्ली सरकार के मॉडल की तारीफ की

प्रियंका कक्कड़ ने आगे कहा कि केंद्र के नीति आयोग ने भी कहा कि देश के टॉप 10 स्कूलों में दिल्ली के सरकारी स्कूल इसलिए हैं क्योंकि ऐतिहासिक बदलाव किया गया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी तारीफ की, मेलानिया ट्रंप भी सरकारी स्कूल को देखने आई थीं। सरकार के हेल्थ मॉडल की भी तारीफ की गई। यूएन के पूर्व महासचिव बान की मून और कॉफी अन्नान ने भी स्वास्थ्य मॉडल की तारीफ की थी।

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली है और फ्री है। पिछले 10 सालों में 30 फ्लाईओवर बनाए गए हैं और इनको कम लागत में बनाया गया है। ईवी चार्जिंग के लिए स्टेशन भी स्थापित किए गए हैं। 17 फीसदी गाड़िया इलेक्ट्रिक हो गई हैं। 1300 दिव्यांग अनुकूल इलेक्ट्रिक बसें शामिल हैं। साथ ही, उन्होंने कहा कि दिल्ली में महंगाई भी काफी कम हैं।

5379487