Logo
Manish Sisodia Health: आप नेता मनीष सिसोदिया फिलहाल दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें आज एलएनजेपी हॉस्पिटल लाया गया है।

Manish Sisodia Health: जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया को मंगलवार यानी आज आर्थोपेडिक समस्या के चलते दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी अस्पताल लाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री शराब नीति घोटाले में जेल में बंद है। सिसोदिया को कुछ हड्डी संबंधी समस्याएं थीं, जिसके इलाज और सलाह के लिए उन्हें आज 11 बजे एलएनजेपी लाया गया। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के शराब घोटाले केस में कोर्ट ने 10 जनवरी को सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को 20 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया था। इससे पहले इस घोटाले से संबंधित सीबीआई मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी। वहीं, सिसोदिया ने कोर्ट में कहा था कि उनके बैंक खातों को सीज कर दिया गया है। इस पर जज ने बैंक के मैनेजर को निर्देश दिया कि वह एक डिटेल की कॉपी सिसोदिया के वकील को भी दें।

सिसोदिया को पिछले साल किया गया था अरेस्ट

दरअसल, कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को पिछले साल 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शराब घोटाला 2021-22 में दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति से संबंधित है। इसको लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति को वापस ले लिया था। इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आरोप लगाया गया है कि इन्होंने शराब की दुकान के लिए लाइसेंस देने के एवज में मुनाफा कमाया है। हालांकि, पार्टी की तरफ से इन सभी आरोपों को बेबुनियाद और झूठा करार दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: पहली बार संजय सिंह और मनीष सिसोदिया एक साथ कोर्ट में पेश, न्यायिक हिरासत पर क्या रहा फैसला

ईडी ने सीएम केजरीवाल को भेजा चौथा समन

दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा चौथी बार समन जारी किया जा चुका है। उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा गया है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री को तीन समन जारी हो चुके हैं। हालांकि, वह जांच एजेंसी के सामने नहीं पहुंचे। सीएम की तरफ से कहा गया कि यह उनको 2024 के लोकसभा चुनाव से रोकने की साजिश के तहत किया जा रहा है और यह सब बीजेपी के कहने पर किया जा रहा है।  

5379487