Logo
Swati Maliwal Assault Row: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दावा किया है कि बिभव कुमार ने उन्हें सात बार थप्पड़ मारे और छाती पर लात मारी गई। दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर गवाहों के बयान दर्ज किए हैं।

Swati Maliwal Assault Row: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ स्वाति मालीवाल के आरोपों के मामले में शुक्रवार दोपहर को नया मोड़ आया। AAP की राज्यसभा सांसद मालीवाल की ओर से दर्ज शिकायत पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई शुरू की। शाम करीब 6 बजे दिल्ली पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंची। उनके साथ स्वाति मालीवाल भी सीएम हाउस में मौजूद रहीं। बताजा जा रहा है कि इस दौरान मारपीट मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने सीन रीक्रिएट किया। इसके बाद बिभव कुमार ने सिविल लाइंस थाने में अपनी ओर से शिकायत मेल के जरिए भेजी है।

दूसरी ओर, आप नेता आतिशी ने पूरे विवाद को भाजपा की साजिश करार दिया है। उन्होंने दावा किया- 13 मई को जब स्वाति मालीवाल सीएम से मिलने गई थीं तो उन्होंने कोई अप्वाइंटमेंट क्यों नहीं लिया। वहीं, बिभव कुमार ने मालीवार द्वारा सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुसने और सुरक्षाकर्मियों से बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

पुलिस टीम ने सीएम हाउस में क्या कार्रवाई की?

  • इसके अलावा पुलिस टीम ने मालीवाल की शिकायत के आधार पर कथित तौर पर गवाहों के बयान दर्ज किए। सीएम केजरीवाल के सुरक्षा स्टाफ से बात की, जो आप सांसद के साथ बहस करते हुए वीडियो में नजर आए हैं। सूत्रों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि चार सदस्यीय पुलिस टीम की अगुआई एडिशनल पुलिस कमिश्नर (नार्थ) अंजिता चेप्याला कर रही हैं। 

  • बताजा जा रहा है कि पुलिस टीम ने सीएम हाउस के लिविंग रूम से सीसीटीवी फुटेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं। मालीवाल के मुताबिक, उन्हें यहीं पर सात बार थप्पड़ मारे गए और छाती पर लात मारी गई। 

वीडियो फुटेज आज सुबह ऑनलाइन लीक हुए 
स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर हुई मारपीट का एक वीडियो फुटेज आज सुबह ऑनलाइन लीक हुए थे। 13 मई की घटना के इस वीडियो में स्वाति मालीवाल गाली गलौच करती सुनाई दे रही हैं। वीडियो सामने आते ही कुछ लोगों ने स्वाति मालीवाल पर प्रहार करने शुरू कर दिया है। पलटवार में स्वाति मालीवाल की भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो को स्वाति मालीवाल ने आधा और बिना संदर्भ का बताया है। (पढ़ें पूरी खबर... AAP ने वायरल किया स्वाति की बदतमीजी वाला वीडियो, मालीवाल ने किया पलटवार) 

महिला आयोग के सामने पेश नहीं हुए बिभव कुमार
इससे पहले मालीवाल के बयान के आधार पर गुरुवार रात बिभव कुमार के खिलाफ पुलिस के एफआईआर दर्ज की। केजरीवार के पीए बिभव कुमार पर मारपीट और आपराधिक धमकी देने जैसे गंभीर आरोप हैं। इसके अलावा बिभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से आज सुबह उपस्थित होने के लिए एक नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन वह पेश नहीं हुए, उन्हें आयोग ने दूसरा समन जारी किया है।

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487