Logo
डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा और डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया के दफ्तरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। इसको लेकर ABVP और NSUI एक दूसरे पर आरोप लगा रही है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के समय यूनिवर्सिटी में माहौल गरम रहता है। एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच टक्कर देखने को मिलती है। अब एक बार फिर डूसू के चुनाव से पहले विश्वविद्यालय में माहौल गरमा गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनाव होने में बस कुछ दिनों का समय बचा है। इससे पहले डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा और डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया के दफ्तरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है।

ABVP ने लगाया NSUI पर आरोप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की छात्र शाखा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) ने उनके डूसू कार्यालय पर हमला किया। हालांकि, दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने कहा कि छात्र संघों एबीवीपी और एनएसयूआई के सदस्यों के बीच शनिवार रात डूसू कार्यालय में झड़प हुई। पुलिस के अनुसार, एबीवीपी और एनएसयूआई सदस्यों के बीच हंगामा हुआ और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) कार्यालय में तोड़फोड़ की गई।

डूसू अध्यक्ष ने कही यह बात

डूसू अध्यक्ष और एबीवीपी सदस्य तुषार डेढ़ा ने कहा कि एनएसयूआई ने दिल्ली विश्वविद्यालय में गुंडे पाल रखे हैं। एनएसयूआई के उपाध्यक्ष ने कल रात अपने कार्यालय में बैठकर शराब पी। उसके बाद 30-40 लोगों ने पहले डूसू के संयुक्त सचिव के कमरे का शीशा तोड़ा, फिर डूसू के सचिव के कमरे का शीशा तोड़ा और उसके बाद वे मेरे कार्यालय में घुसे और मेरे कार्यालय में राम मंदिर को तोड़ दिया।

यह हमला सिर्फ डूसू पर हमला नहीं है, यह दिल्ली विश्वविद्यालय के हर छात्र पर हमला है। एनएसयूआई के गुंडे रात में कार्यालय में शराब पीते हैं, उसके बाद वे कैंपस के अंदर लड़कियों से छेड़छाड़ करते हैं और गुंडागर्दी करते हैं। मैं दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति से मांग करता हूं कि अभि दहिया जैसे गुंडों को जल्द से जल्द निष्कासित किया जाए। हम अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस से भी करेंगे और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करवाएंगे।

एनएसयूआई ने किया पलटवार

डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया ने कहा कि कल रात, कई एबीवीपी सदस्यों ने दिल्ली विश्वविद्यालय में मेरे कार्यालय पर हमला किया। यह एबीवीपी का असली चेहरा है। उनकी यह प्रतिक्रिया तब आई है जब मैंने एबीवीपी पदाधिकारी और डूसू अध्यक्ष की फर्जी डिग्री का खुलासा किया। इस धमकी के बावजूद, मैं इस तरह की अनैतिक प्रथाओं के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हूं और सच्चाई और ईमानदारी के लिए खड़ा रहूंगा।

उन्होंने कहा कि एबीवीपी मुझे और हमारे संगठन एनएसयूआई को बदनाम करने की साजिश कर रही है। मैं कानूनी कार्रवाई करके और अदालत में सच्चाई सामने लाकर इस साजिश का पर्दाफाश करूंगा।

5379487