Logo
Shoes Market in Delhi: अगर आप भी जूते खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपको फिजूल में मॉल जाने की आवश्यकता नहीं है। आप दिल्ली के इन बाजारों में जाकर सस्ते दाम पर जूते खरीद सकते हैं।

Shoes Market in Delhi:  राजधानी दिल्ली में सिर्फ एक ही चीज फेमस नहीं है। यहां पर स्वादिष्ठ व्यंजन से लेकर सस्ते-सस्ते और ट्रेंडिंग कपड़े, मेकअप का सामान और इलेक्ट्रॉनिक आदि का सामान कम दामों में मिलते हैं। देश-विदेश से लेकर हर कोई दिल्ली का दीवाना है। जितनी खूबसूरत दिल्ली है, उतने ही खूबसूरत यहां के बाजार है। दिल्ली में एक ही नहीं बल्कि कई मार्केट में सस्ती चीजें मिलती हैं। यहां पर कुछ लोग दूर-दूर से खरीदने के लिए पहुंच जाते हैं। अगर आप सस्ते रेट पर फुटवियर खरीदना चाहते हैं, तो आपको दिल्ली में मौजूद इन मार्केट्स में जरूर जाना चाहिए।

करोल बाग

करोल बाग एक ऐसी जगह है, जहां मेट्रो से निकलते ही फुटवियर की दुकाने दिख जाएगी। यहां सड़क किनारे एक नहीं बल्कि हजारों ऐसी दुकाने है जहां से आप 100 से 300 रुपये के रेट में बेहतरीन सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप या हिल्स खरीद सकते हैं। यहां पर कीमती ब्रांड का टू कॉपी फुटवियर भी आसानी से मिल जाएगा। करोल बाग की मार्केट से एक ही नहीं बल्कि होलसेल में रेट पर भी फुटवियर खरीद सकते हैं।  

ये भी पढ़ें:- दिल्ली की Gandhi Nagar Cloth Market कैसे बन गई एशिया की सबसे बड़ी मार्केट, जानिये इतिहास

चोर बाजार

दिल्ली के किसी मार्केट में कोई सामान मिले या न मिले लेकिन चोर बाजार एक ऐसी जगह है, जहां बिकने वाला हर सामान लगभग आधे से भी कम कीमत में मिलता है। इस बाजार में इलेक्ट्रॉनिक सामान, बैग, कपड़ों के अलावा फुटवियर भी काफी कम कीमत में मिल जाते हैं। यहां से आप ट्रेंडिंग फुटवियर लगभग 100 से 200 रुपये के अंदर खरीद सकते हैं। 

आर्य समाज मार्केट

दिल्ली में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने आर्य समाज मार्केट का नाम सुना ही होगा। अगर नहीं सुना है तो आपको बता दें कि यह फेमस मार्केट उत्तम नगर में मौजूद है। इस मार्केट में ट्रेंडिंग आउटफिट से लेकर सस्ते-सस्ते फुटवियर मिलते हैं। यहां से आप ट्रेडिंग आउटफिट से लेकर सस्ते-सस्ते फुटवियर भी आसानी से मिल जाते हैं। 

कृष्णा नगर मार्केट

दिल्ली के कृष्णा नगर मार्केट में आपको हर तरह के फुटवियर कम दाम में मिल जाएंगे। अगर आपको यहां से जूते खरीदने हैं, तो शनिवार के दिन आना ठीक होगा। इस दिन यहां पर ब्रांडेड जूते काफी सस्ते मिल जाते हैं। लेकिन आपको थोड़ा छांटना पड़ता है। यह मार्केट सुबह 11 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक खुली रहती है। इसलिए आप ऑफिस के बाद भी यहां शॉपिंग करने के लिए जा सकते हैं। दिल्ली में एशिया की सबसे बड़ी मार्केट मौजूद है, यहां से लोग थोक के दाम पर खरीदारी करते हैं। 

5379487