Delhi Pollution: इन दिनों दिल्ली-एनसीआर के साथ ही आसपास के इलाके भी प्रदूषण की मार झेल रहे हैं। सरकारें इस मुद्दे पर राजनीति कर रही हैं और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप गढ़ रही हैं। आम आदमी पार्टी प्रदूषण का कारण हरियाणा सरकार और BJP के बता रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी इसका जिम्मेदार आम आदमी पार्टी को बता रही है। इसी मामले में अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता आरपी सिंह ने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है। 

आरपी सिंह ने आम आदमी पार्टी पर लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी के नेता आरपी सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार प्रदूषण कम करने को लेकर कोई काम नहीं कर रही है और सिर्फ काम करने का दिखावा कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए स्मॉग टावर लगाए जाने थे, जो दिल्ली सरकार ने नहीं लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाकर अपना कर्तव्य पूरा कर रही है। केंद्र सरकार ने राज्य में प्रदूषण कम करने के लिए हर संभव कोशिश की है। दिल्ली सरकार ने जितने भी सहयोग केंद्र सरकार से मांग थे, सब दिए गए हैं। इसके बावजूद भी दिल्ली सरकार हर साल हो रहे प्रदूषण को कम करने के लिए न ही कोई निर्णय लेती है और न ही कोई कदम उठाती है। 

पंजाब को लेकर बोलती बंद

आरपी सिंह ने दिल्ली सरकार को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार और अरविंद केजरीवाल सिर्फ राजनीति चमका रहे हैं और केंद्र पर आरोप लगा रहे हैं। दिल्ली में न तो स्मॉग टावर लगाए गए हैं और न ही उतनी इलेक्ट्रिक बसें चलाईं, जितनी चलानी थीं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस साल हरियाणा में पराली जलाने के मामले 665 आए हैं जबकि पंजाब में दोगुने से कहीं ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं, ये गिनती 1580 है। फिर भी आम आदमी पार्टी सिर्फ राजनीति कर रही है और हरियाणा सरकार को घेर रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, जिसके कारण वो कुछ नहीं कहते। 

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution Update: दिवाली से पहले जहरीली हुई दिल्ली की हवा, रेड जोन में पहुंचे 12 इलाके, आनंद विहार टॉप पर