Logo
Ramlala Pran Pratishtha: दिल्ली के व्यापारियों ने फैसला लिया है कि 22 जनवरी को राजधानी के सभी बाजार खुले रखेंगे। साथ ही 100 से ज्यादा बाजारों में दीवाली मनाई जाएगी।

Ramlala Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी, 2024 को रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसके लिए देशभर के लोगों में काफी उत्साह है। चारों तरफ भगवा रंग छाया हुआ है। वहीं, दिल्ली में कई जगहों पर राम यात्रा भी निकाली जा रही हैं। दिल्ली के व्यापारियों ने फैसला लिया है कि 22 जनवरी को सभी बाजार खुले रहेंगे और उस दिन दीवाली मनाने का निर्णय लिया है। दिल्ली के व्यापारी 100 से ज्यादा बाजारों में 22 जनवरी को दिवाली मनाएंगे।

22 जनवरी को खुलेंगे सभी बाजार 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्यापारियों के संगठन ने चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल का कहना है कि 22 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अवकाश घोषित करने को लेकर दिल्ली के 100 से ज्यादा बड़े बाजारों के संगठनों से राय ली गई, जिसमें सभी व्यापारी संगठनों ने कहा कि 21 जनवरी को रविवार का अवकाश होता है और अगर 22 जनवरी को भी अवकाश घोषित कर दिया गया, तो 22 जनवरी को सोमवार होने के कारण बहुत लोग दिल्ली से बाहर घूमने निकल जाएंगे। इसलिए बैठक में फैसला लिया गया कि 22 जनवरी को दिल्ली के सभी बाजार खुले रहेंगे। 

ये भी पढ़ें:- Ramlala Pran Pratishtha: 'राममय' हुई दिल्ली, भगवान राम और अयोध्या मंदिर की छवि वाले झंडों की बढ़ी मांग

दिल्ली के सभी बाजारों में मनेगी दिवाली 

व्यापारी एसोसिएशन के चेयरमैन बृजेश गोयल के अनुसार, अगर भारत सरकार 22 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करती है, तब भी दिल्ली के चांदनी चौक, सदर बाजार, सरोजिनी नगर, भागीरथ प्लेस, किनारी बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, नया बाजार, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर आदि पूरी तरह से खुले रहेंगे। इस दिन 100 से अधिक रिटेल और थोक बाजारों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कश्मीरी गेट में भंडारा, भागीरथ पैलेस में गेट सजावट के साथ लड्डुओं का वितरण, लक्ष्मी नगर में सुंदरकांड, सरोजिनी नगर मार्केट में 21 हजार दीपों का प्रज्ज्वलन, चांदनी चौक और सदर बाजार में विशेष सजावट के साथ शोभा-यात्रा जैसे कार्यक्रम शामिल हैं।

वहीं, कमला नगर में लड़ियों की सजावट, खान मार्केट में भगवा झंडियां, करोल बाग, दरीबा कलां, नया बाजार में दिवाली की तरह लाइटिंग, लाजपत नगर बाजार में भगवा गुब्बारे, झंडे और नेहरू प्लेस समेत तमाम बाजारों में शानदार सजावट के साथ दीपावली मनाई जाएगी। इसके साथ ही जगह-जगह पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा, तो वहीं कुछ खास ग्राहको को सोने-चांदी की खरीदारी करने पर खास गिफ्ट दिया जाएगा।

5379487