Logo
दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा कि एसी में बैठकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करना आसान होता है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पेयजल संकट को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही। दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने जहां पेयजल संकट के लिए हरियाणा और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं बीजेपी की ओर से भी बराबर पलटवार चल रहे हैं। इसी कड़ी में नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी को जमीनी स्तर पर कार्य करने की नसीहत देते हुए राजनीति न करने का संदेश दिया है। 

उन्होंने आतिशी का नाम लिए बिना कहा कि एसी रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना आसान है, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस से लोगों की समस्याओं का हल नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने पहले ही इसकी भविष्यवाणी कर दी थी कि दिल्ली में इस बार भीषण गर्मी पड़ने वाली है, लेकिन सब कुछ जानते हुए भी दिल्ली सरकार ने अपनी तैयारियां नहीं की। अगर आम आदमी पार्टी और जल बोर्ड सचमुच काम करना चाहती, तो इन समस्याओं को पहले ही गंभीरता से लेकर अपनी तैयारियां रख सकती थी, लेकिन उनकी काम करने की इच्छा ही नहीं है। सिर्फ आए दिन इन समस्याओं पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाती थी, एसी वाले कमरे में पीसी करने से समस्या सॉल्व नहीं होती है।

'दिल्ली जलबोर्ड भी गंभीर नहीं'

बांसुरी स्वराज ने एक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में दिल्ली जल बोर्ड से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर एक पाइप फट गई थी, जहां से लाखों लीटर पानी की बर्बादी हुई। उस स्थान से पानी रिस रहा है, जल बोर्ड को 5-6 दिन पहले से इसकी जानकारी थी, लेकिन इस पर काम नहीं किया। ऐसे में 5-6 दिन बाद पाइप और अधिक फट गई और लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया।

उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे इस बात की जानकारी मिली, मैंने जल बोर्ड पर दबाव बनाया। इसके 24 घंटे के भीतर ही पाइप ठीक हो गई। इससे साफ है कि अगर काम करने का नियत हो, तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है। बांसुरी स्वराज ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार में दिल्ली जल बोर्ड 73 हजार करोड़ की घाटे में चल रहा है। दिल्ली में जल बोर्ड का पाइप लाइन से लेकर, इंफ्रास्ट्रक्चर तक, यहां तक की वाटर स्टोरेज सिस्टम तक सब चरमरा गया है।

5379487